राशिफल

आज इन राशि वालों को मिलेगी नौकरी में तरक्की, राशिफल 17 सितम्बर 2022..

आज इन राशि वालों को मिलेगी नौकरी में तरक्की, राशिफल 17 सितम्बर 2022..

 

 

 

 

 

 

 

राशिफल: ज्योतिषशास्त्र में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है, वहीं साप्ताहिक, मासिक एवं वार्षिक राशिफल में क्रमशः सप्ताह, महीने और साल की भविष्यकथन होते हैं। दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है।

मेष- आप व्यापार में अच्छा लाभ पाकर प्रसन्न रहेंगे, लेकिन कुछ अनावश्यक खर्चे आपको परेशान करेंगे। इस वजह से आपका आर्थिक बजट भी डगमगा सकता है। यदि गृहस्थ जीवन में भी आपको कुछ तनाव घेरे हुआ था, तो उनसे काफी हद तक निजात पा सकते हैं। आपके किसी कानूनी मामले में मित्रों का साथ मिलने से उसने आ रही समस्याएं काफी हद तक समाप्त होगी। आपको आज निजी काम में किसी से सलाह लेने से बचना होगा।

वृष- आज का दिन आपके लिए शुभ परिणाम लेकर आएगा। आप सुखद जीवन का पूरा लाभ उठाएंगे। आर्थिक स्थिति पहले से मजबूत रहने के कारण आप प्रसन्न रहेंगे। यदि आप किसी धार्मिक आयोजन में सम्मिलित हो, तो वहां किसी से भी सोच-समझकर बातचीत करना बेहतर रहेगा। आपकी किसी पर्सनल समस्या आज लोगों के सामने उजागर हो सकती है, तो आपकी परेशानी का कारण बनेगी।

मिथुन- आपको अधिक लाभ के चक्कर में गलत निवेश करने से बचना होगा व आज किसी भी गलत काम में धन को ना लगाएं। विद्यार्थी घरेलू समस्या के चक्कर में अपनी पढ़ाई पर ध्यान ही नहीं देंगे। आप आज यदि परेशान हो, तो अपनी किसी समस्या को परिवार के किसी सदस्य को बताना बेहतर रहेगा। संतान आपसे किसी बात पर उलझ सकती है, लेकिन आपको उनकी बात सुननी व समझनी होगी।

कर्क- मित्रों का साथ मिलने से आपका कोई रुका हुआ काम पूरा हो सकता है। आप यदि किसी नए काम की शुरुआत करने जा रहे हैं, तो उसके लिए दिल खोलकर निवेश करना बेहतर रहेगा और परिवार में खुशियां रहने से साझेदारी में चल रहे व्यवसाय में भी अच्छा लाभ मिल सकता है। व्यापार मेंं आज आप कडवाहट को मिठास मेंं बदलने की कला को पाकर लोगों से आसानी से काम निकलवा पाएंगे।

सिंह- यदि आपने किसी योजना को शुरू करने का मन बनाया हुआ था, तो वह किसी कारण से अटक सकती हैं, जिसके कारण आपका मन परेशान रहेगा। आपको कार्यक्षेत्र में यदि कोई समस्या है, तो उसमें किसी अनुभवी व्यक्ति से बातचीत अवश्य करे यदि कोई बीमारी हो, तो डॉक्टरी परामर्श अवश्य लें,, नहीं तो वह लम्बी चल सकती है। नौकरी कर रहे लोगों को आज कोई बड़ा जोखिम उठाने से बचना होगा।

कन्या- आज आर्थिक स्थिति में उन्नति के अवसर प्राप्त होंगे, लेकिन किसी काम को कल पर नहीं टालना है, नही तो वह आपके लिए नुकसानदायक हो सकता है। आपके सभी काम समय पर पूरे होने से आपके पराक्रम में वृद्धि होगी, जिसे देखकर आपके शत्रु आपसे ईर्ष्या कर सकते हैं। कार्यक्षेत्र में यदि कुछ नया करने का विचार आए, तो अवश्य करें। आपको आज अपने किसी विरोधी से डरने की आवश्यकता नहीं है। आपका कोई मित्र आपसे मेल मिलाप करने आ सकता है।

तुला- आज आपका स्वास्थ्य कुछ नरम गरम रहेगा, जिससे आपको स्वास्थ्य की ओर पूरा ध्यान देना होगा। यदि स्वास्थ्य संबंधित समस्याएं चल रही हैं, तो उसमेंं आपको अपने खानपान की आदतों में बदलाव लाना होगा व अत्यधिक तली भुनी चीजों से परहेज रखना होगा। विद्यार्थियों का पढ़ाई में खूब मन लगने से वह अच्छा नाम कमा सकते हैं और किसी नई संपत्ति की खरीददारी करना भी आज आपके लिए अच्छा रहेगा, लेकिन आपको पूंजी का निवेश आज किसी अनुभवी व्यक्ति के सलाह मशवरा ले कर करना बेहतर रहेगा।

वृश्चिक- आप पूरे जोश मेंं रहने के कारण आप अपने रुके हुए काम को भी पूरा करने के पूरी कोशिश करेंगे, जो लोग शेयर बाजार अथवा लॉटरी में अपने धन का निवेश करते हैं, उनके लिए आज दिन उतम रहने वाला है। आपको कार्यक्षेत्र में रणनीति बनाकर काम करने का पूरा लाभ मिलेगा, नहीं तो आपका सारा समय लोगों को समझाने में ही निकल जायेगा। काम के सिलसिले में आज आपको किसी की यात्रा पर जाना पड़ सकता है। व्यापार कर रहे लोगों के लिए दिन अति उत्तम रहने वाला है, इसलिए उन्हें परेशान होने की आवश्यकता नहीं है।

धनु- यदि विद्यार्थियों को आज किसी परीक्षा देने का मौका मिले, तो उसमें जल्दबाजी नहीं करनी है, नहीं तो उनसे गलती हो सकती है। आप घर मेंं चल रही समस्याओं के कारण तनाव में रहेंगे, जो लोग नौकरी के साथ-साथ व्यवसाय के लिए विचार बना रहे हैं, उसमें उन्हे सफलता मिलेगी। आपको अपने आसपास मेंं साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखना होगा, नहीं तो मौसमी बीमारियां आपको अपनी चपेट में ले सकती हैं।

मकर- आपको कुछ चुनौतियों तो आएंगी, लेकिन आप उनसे घबराएंगे नहीं बल्कि उनका डटकर सामना करेंगे। किसी विपरीत परिस्थिति में भी आज आपको संयम को बनाए रखना होगा, तभी आप उससे आसानी से बाहर निकल पाएंगे। आज कोई विरोधी है, आपके ऊपर अप्रत्यक्ष रूप से दवाब डाल सकता है। यदि आपने अपने धन को किसी सरकारी योजना में लगाया, तो उसे आप अच्छा लाभ कमाने में कामयाब रहेंगे।

कुंभ- विद्यार्थी परीक्षा में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। आप आज अपनी अच्छी सोच का कार्यक्षेत्र में लाभ उठाएंगे। यदि किसी की मदद करने का मौका मिले, तो अवश्य करें। विरोधी आज आपके ऊपर हावी होने का कोई मौका नहीं छोड़ेंगे, इसलिए आपको सावधान रहने की आवश्यकता है। आप आज शारिरीक व मानसिक रूप से चुस्त रहने के कारण अपने कामों को समय पर पूरा करने मेंं कामयाब रहेंगे। आपको आज पहले किए गए निवेश करने से अच्छा लाभ मिलेगा।

मीन- सरकारी नौकरी मेंं कार्यरत लोग प्रमोशन पा सकते हैं, जिसके कारण उनकी वेतन वृद्धि भी हो सकती है। आप अच्छे काम से कार्यक्षेत्र में एक नई पहचान बनाने में कामयाब रहेंगे और अधिकारियों के मुंह से प्रशंसा सुनकर आपको प्रसन्नता होगी। आपको व्यवसाय में धन लाभ के कई अवसर प्राप्त होंगे जिन पर चलकर आप अच्छा लाभ कमाने मेंं कामयाब रहेंगे। आप अपनी दिनचर्या में कुछ बदलाव कर सकते हैं।

 

 

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top