राशिफल

आज इन राशि वालों के प्रयास सफल होंगे, राशिफल 10 अक्टूबर 2022..

आज इन राशि वालों के प्रयास सफल होंगे, राशिफल 10 अक्टूबर 2022..

 

 

 

 

 

 

 

 

राशिफल: ज्योतिषशास्त्र में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है,वहीं साप्ताहिक, मासिक एवं वार्षिक राशिफल में क्रमशः सप्ताह, महीने और साल की भविष्यकथन होते हैं। दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है।

मेष- आपको अपने लक्ष्य को पकड़ कर चलना होगा तभी आप उन्हें पूरा कर पाएंगे नहीं तो आप किसी अन्य काम में लगकर उनकी ओर ध्यान नहीं देंगे जिसके लिए बाद में आपको समस्या होगी। राजनीति में कार्यरत लोग आज अपनी लोकप्रियता बढ़ाने की पूरी कोशिश करेंगे जिसमें वह सफल भी अवश्य होंगे। आप किसी काम में परिवार के सभी सदस्यों को साथ लेकर चलने की कोशिश करेंगे,लेकिन रिश्तों में चल रही अनबन के कारण वह संभव नहीं होगा।

वृष- कार्यक्षेत्र में आज आपको मन लगाकर कार्य करना होगा। आप किसी से धन उधार लेने से बचें। यदि आप किसी काम को कर रहे हैं,तो उसमें अनुशासन पर पूरा जोर दें और विरोधियों से आपको सावधान रहने की आवश्यकता है,क्योंकि वह सक्रिय रहेंगे और आपके काम में नकल निकालने की पूरी कोशिश करेंगे। आर्थिक दृष्टिकोण से दिन उत्तम रहने वाला है।

 

मिथुन- आज आपको व्यर्थ में मान बड़ाई के कार्य को करने से बचना होगा और कार्यक्षेत्र में आप अपनी दी गई जिम्मेदारियों को पूरे सूझबूझ से निभाएं नहीं तो कोई गलती हो सकती है। संतान के करियर को लेकर यदि आप चिंतित थे,तो आपकी वह चिंता समाप्त होगी,क्योंकि उन्हें विदेश से कोई अच्छी नौकरी का ऑफर आ सकता है। कारोबार कर रहे लोगों अपने मुनाफे को लेकर प्रसन्न रहेंगे। आपकी यदि किसी मित्र से मुलाकात होगी,तो आप उनको कोई उपहार भेंट कर सकते हैं।

कर्क- नौकरी में कार्यरत लोगों के पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि के पूरे संकेत बनते दिख रहे हैं। आपको कार्यक्षेत्र में किसी पर भरोसा अधिक करने से बचना होगा,नहीं तो वह टूट सकता है। आज आपकी वाणी आपको पूरा मान सम्मान दिलाएगी और परिवार में माहौल खुशनुमा रहने से आपका मन भी प्रसन्न रहेगा जिसके कारण आप किसी भी कार्य को आसानी से कर पाएंगे। यदि किसी यात्रा पर जाने की तैयारी कर रहे हैं तो उसे स्थगित कर दे नहीं तो किसी दुर्घटना के होने का भय सता रहा है।

सिंह- सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों के लिए आज का दिन उत्तम रहने वाला है। आप लोगों से मेलजोल बढ़ाने में कामयाब रहेंगे जिससे भाईचारे को भी बढ़ावा मिलेगा। आप आज नई ऊंचाइयों को छूने के चक्कर में किसी गलत काम में हाथ डालने से बचें। भाइयों का आपको पूरा सहयोग मिलेगा जिससे आप किसी नए प्रॉपर्टी की खरीदारी भी कर सकते हैं।

कन्या– आज का दिन आपके लिए अचानक लाभ दिलाने वाला रहेगा। आप अपनी मेहनत से किसी ऐसे काम को अंजाम देंगे,जिससे आपका और आपके कुल का नाम रोशन होगा और परिवार में आप जिम्मेदारियों से कुछ सीख लेंगे,क्योंकि परिवार का कोई सदस्य आपसे गलत बोल सकता है। आपको अपने व्यवहार में सरलता बनाए रखनी होगी।

तुला– आप अपनी शान शौकत के कुछ वस्तुओं की खरीदारी भी कर सकते हैं,लेकिन आपको दिखावे के चक्कर में अधिक धन व्यय करने से बचना होगा। कार्यक्षेत्र में आज आपकी साख चारों ओर फैलेगी और किसी लेनदन के मामले में आपसे से कोई चूक हो सकती है। यदि आप किसी मांगलिक उत्सव में सम्मिलित होंगे तो वहां आपको कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त होगी।

वृश्चिक- आपको किसी को उधार देने से बचना होगा,नहीं तो आपके उस धन के वापस आने की संभावना बहुत कम है। नौकरी कर रहे लोग अपने कामों के प्रति सजग रहेंगे और अधिकारियों की आंखों का तारा बनेंगे,लेकिन जल्दबाजी में आप किसी पर भरोसा करेंगे तो वह आपके लिए नुकसानदायक रहेगा। आप किसी अपने मित्र की सेहत को लेकर परेशान रहेंगे।

 

धनु- आर्थिक स्थिति मजबूत होने से आपका मन प्रसन्न रहेगा। आप कुछ महत्वपूर्ण गतिविधियों में भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे। कला प्रदर्शन कर रहे लोगों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। आप अपने किसी लक्ष्य पर पूरा फोकस बनाए रखें,तभी वह पूरा होता दिख रहा है। विद्यार्थी किसी प्रतियोगिता में भाग लेंगे,तो उन्हें उसमें अच्छा समर्थन मिलेगा। मित्रों के सहयोग से आपका कोई नया काम बन सकता है।

मकर- आज का दिन आपकी सुख सुविधाओं में वृद्धि दिलाने वाला रहेगा। आप अपने किसी महत्वपूर्ण बात को जीवनसाथी से साझा कर सकते हैं। आप सभी के प्रति सम्मान व स्नेह का भाव रखेंगे,जिससे आपको परिवार में वरिष्ठ सदस्यों का पूरा सहयोग और साथ मिलेगा। पैतृक संपत्ति संबंधित विवाद में किसी नई संपत्ति की प्राप्ति हो सकती है।

कुंभ- बिजनेस कर रहे लोगों को अपने बिजनेस में किसी को पार्टनर बनाने से पहले उसकी पूरी जांच पड़ताल करनी होगी। आप अपने परिजनों के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे। आपको आज कोई मन मुताबिक शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है। आप भाईचारे के कारण किसी गलत काम के लिए हां कर सकते हैं।

मीन- घर परिवार में चल रही कलह समाप्त होने से परिवार में खुशियां रहेंगी। आप अपनी सूझबूझ से परिवार के किसी सदस्य के करियर से संबंधित कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेंगे। आपको जीवनसाथी की ओर से कोई सरप्राइस गिफ्ट मिलने से आप प्रसन्न रहेंगे। आप अपने स्वास्थ्य पर पूरा ध्यान दें व अपने खानपान की आदतों में बदलाव लाएं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top