उत्तराखंड

आपकी छोटी सी मदद से बच जाएगी इस मासूम बच्चे की जान

अस्पताल में ज़िंदगी और मौत से जूझता दिव्यांशु

देहरादून। सात  साल का दिव्यांशु कंडारी देहरादून के कैलाश हॉस्पिटल के ICU वार्ड में जिंदगी और मौत के बीच जंग लड़ रहा है। आपकी एक छोटी सी मदद इस मासूम को नई ज़िंदगी दिला सकती है।

देहरादून के सरस्वती विहार में 6 अक्टूबर को बिजली की 11000 वोल्ट की हाईटेंशन तार की चपेट में आने से दिव्यांशु का सिर से लेकर पाँव तक पूरा शरीर बुरी तरह से झुलस गया था। डॉक्टरों ने दिव्यांशु को बचाने के लिये 13 अक्टूबर को हथेली काटी और 17 अक्टूबर को बाजू से पूरा हाथ काटना पड़ा।

दिव्यांशु को रोज एक बोतल खून चढ़ता है। कैलाश अस्पताल के बर्न स्पेशलिस्ट डॉ0 हरीश चंद्र घिल्डियाल दिव्यांशु का ईलाज कर रहे हैं। डॉक्टरों ने दिव्यांशु के ईलाज में 11 लाख रूपये खर्च होने का अनुमान लगाया है जो ईलाज के दौरान इससे भी अधिक हो सकता है। दिव्यांशु के माता-पिता अपनी सारी जमा-पूंजी लगाकर और परिवार-रिश्तेदारों-मित्रों-पड़ोसियों से उधार लेकर अभी तक लगभग 4-5 लाख रुपए का बंदोबस्त कर अस्पताल का बिल भर चुके हैं।

दिव्यांशु के पिता दौलत सिंह कंडारी देहरादून में एक प्राईवेट स्कूल में ड्राइवर है और अपने बेटे के ईलाज के लिये अपना सबकुछ लुटा चुके हैं। जो मूलरूप से टिहरी जिले के गांव- रिगोली पट्टी लोस्तु बडियार के रहने वाले है।

दिव्यांशु के ईलाज के लिये अभी लगभग 6-7 लाख रूपयों की जरूरत है। उम्मीद है कि देश दुनिया में फैले उत्तराखंड समाज के सभी सामाजिक और सांस्कृतिक संगठन, सामाजिक कार्यकर्ता, व्यवसायी, उच्च पदो पर कार्यरत लोग, पेशेवर व्यक्ति ईलाज के लिये  मदद करेंगे।

आप सभी साथियों से हाथ जोड़कर अपील है कि दिव्यांशु के ईलाज के लिये हरसंभव आर्थिक सहयोग करें। पल-पल जिंदगी और मौत की जंग लड़ रहे दिव्यांशु को ईलाज के लिये पैसो की सख्त जरूरत है। दिव्यांशु के पिता के खाते में सीधे मदद धनराशि भेजें. आपकी छोटी सी मदद भी दिव्यांशु को एक नया जीवन देगी।

Plz Donate for Divyanshu’s life:-
BANK NAME State Bank of India
A/C NAME Daulat Singh Kandari
A/C NUMBER 32828377469
IFSC CODE SBIN0000630
BRANCH Dehradun main branch
4, Convent road
दिव्यांशु के परिवारजनों का सम्पर्क नंबर :-
पिता – दौलत सिंह कंडारी – 9897829949

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top