उत्तराखंड

उत्तराखंड में अगले 24 घंटे भारी बारिश की चेतावनी

मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे भारी बारिश की चेतावनी दी है।

देहरादून : उत्तराखंड में बारिश का दौर जारी है। रुक-रुक कर बारिश होने से लोगों की फजीहत भी बढ़ गई है। इसके साथ ही सड़कें बंद होने और खुलने की सिललिला भी जारी है। वहीं, मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे भारी बारिश की चेतावनी दी है।

उत्तरकाशी जिले के अधिकांश स्थानों में रुक-रुककर हल्की बारिश हो रही है। गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग धरासू बैंड के पास भूस्खलन से बंद हो गया। वहीं, यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग को ओजरी (डाबरकोट) के पास यातायात के लिए खोल दिया गया। बड़कोट-मसूरी-देहरादून मोटर मार्ग कंडीखाल के पास भारी मलवा आने से अवरुद्ध है। वहीं, यमुनोत्री, बदरीनाथ व केदारनाथ यात्रा सुचारु है।

गढ़वाल और कुमाऊं मंडल में बार-बार रंग बदल रहा मौसम

गढ़वाल और कुमाऊं मंडल में मौसम बार-बार रंग बदल रहा है। गत सुबह तेज बारिश के बाद देहरादून में रात को कुछ राहत मिली। वहीं कई स्थानों में रात के समय भी बारिश हुई। नैनीताल, देहरादून, अल्मोड़ा रुद्रपुर आदि स्थानों पर सुबह से बारिश का दौर फिर शुरू हो गया।मौसम विज्ञान केंद्र, देहरादून ने मध्यम से भारी व बहुत भारी बारिश का अनुमान लगाया है। साथ ही बारिश की यह स्थिति करीब 75 फीसद तक क्षेत्र में रहेगी। 16 जुलाई तक आसमान में बादल छाए रहेंगे और बीच-बीच में मध्यम स्तर पर बारिश संभव है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top