उत्तराखंड

उत्तराखंड में अगले 24 घंटों में भारी बारिश के आसार, कई हाईवे मलबा आने से बंद..

उत्तराखंड में अगले 24 घंटों में भारी बारिश के आसार, कई हाईवे मलबा आने से बंद..

उत्तराखंड: मौसम विज्ञानियों ने अगले चौबीस घंटे में पिथौरागढ़, बागेश्वर, नैनीताल, पौड़ी और देहरादून में भारी बारिश की संभावना जताई है। मौसम विज्ञानियों के अनुसार सोमवार को राज्य के अधिकांश इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। वहीं मौसम के बदले मिजाज के चलते रविवार की सुबह मूसलाधार बारिश ने राजधानी के दर्जन भर से अधिक इलाकों में लोगों का जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया। झमाझम बारिश के चलते जहां राजधानी के बड़े प्रमुख चौराहों पर जबरदस्त जलभराव हो गया। वहीं राजधानी के बसंत विहार, आईएसबीटी, माजरा, शिमला बाईपास, सरस्वती विहार, केवल बिहार,  गांधी रोड, कांवली रोड, नेहरू कालोनी, धर्मपुर, आईएसबीटी , किशन नगर, राजेंद्र नगर, त्यागी रोड, पटेल नगर कई इलाकों में  जलभराव होने से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा।

 

बड़कोट में यमुनोत्री घाटी में देर रात भर से हो रही बारिश अभी थमी हुई है। जगह-जगह मलबा और बोल्डर आने से यमुनोत्री हाईवे बाधित हो रखा है।यमुनोत्री हाईवे खरादी-गगंनाणी के बीच भी भूस्खलन होने से बंद हो गया है। रुद्रप्रयाग जिले में हल्की बूंदाबांदी हो रही है। नई टिहरी और आसपास के क्षेत्रों में रात भर से बारिश का सिलसिला जारी है। टिहरी जिले की सीमा में ऋषिकेश-गंगोत्री हाईवे पर यातायात सामान्य रूप से चल रहा है। जिले के 11 ग्रामीण संपर्क मोटर मार्ग बाधित चल रहे हैं। चमोली जनपद में रविवार देर रात से हो रही बारिश सोमवार की सुबह भी जारी है। मौसम में ठंडक आ गई है। बद्रीनाथ हाईवे सुचारु है। जिले में अभी भी 17 संपर्क मोटर मार्ग बंद हैं।

वहीं चंपावत-टनकपुर हाईवे स्वांला और भारतोली के पास भारी मलबा आने के कारण बंद है। बागेश्वर, लोहाघाट, नैनीताल, पिथौरागढ़, पंतनगर, रुद्रपुर में बादल छाए हैं। यहां रुक-रुक हल्की बूंदाबांदी हो रही है। टनकपुर-चम्पावत राजमार्ग बंद होने की वजह से टनकपुर के ककरालीगेट बैरियर पर पहाड़ जाने वाले वाहन रोके गए हैं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top