खेल

हार्दिक पांड्या की फिटनेस बनेगी टी20 वर्ल्ड कप टीम के चयन में रौड़ा..

हार्दिक पांड्या की फिटनेस बनेगी टी20 वर्ल्ड कप टीम के चयन में रौड़ा..

हार्दिक पांड्या की फिटनेस बनेगी टी20 वर्ल्ड कप टीम के चयन में रौड़ा..

 पार्थिव पटेल ने क्या सलाह दी..

देश – विदेश : आईपीएल 2022 की शुरुआत में हरफनमौला हार्दिक पांड्या ने अपनी कप्तानी, गेंदबाजी और बल्लेबाजी से सबको प्रभावित किया था। हार्दिक हर डिपार्टमेंट में अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे, मगर जैसे-जैसे टूर्नामेंट आगे बढ़ा उनकी फिटनेस ने एक बार फिर जवाब दे दिया। पिछले लंबे समय से हार्दिक अपनी फिटनेस से जूझ रहे हैं जिस वजह से उन्हें टीम इंडिया से भी बाहर रखा गया है। आईपीएल के सीजन-15 की शुरुआत में इस हरफनमौला ने 140 से अधिक की गति से गेंदबाजी कर सबको प्रभावित किया था जिसके बाद हर कोई मानने लगा था कि आगामी टी20 वर्ल्ड कप टीम में हार्दिक का चयन पक्का है, मगर पिछले कुछ मैच से उनकी फिटनेस ने इस सवाल पर एक बार फिर प्रश्नचिन्ह लगा दिया है।

भारतीय पूर्व विकेट कीपर पार्थिव पटेल का भी मानना है कि हार्दिक की दो मैच में 140 kmph की रफ्तार से गेंदबाजी देखने के बाद नहीं चुना जाना चाहिए। उन्होंने साथ ही हार्दिक को रणजी ट्रॉफी खेले की सलाह दी।

क्रिकबज से पार्थिव पटेल ने कहा “आपको एक पूरी तरह से फिट खिलाड़ी चुनने की जरूरत है। आप दो मैचों में 140 kmph की रफ्तार से गेंदबाजी करने के लिए किसी खिलाड़ी को नहीं चुन सकते। आप विश्व कप में पहुंच जाते हैं और अगर वह चोटिल हो जाता है तो क्या होगा? यह भारत की हार होगी। आपको जरूरत है कम से कम 4 दिवसीय मैच खेलने के लिए और उसके बाद ही आप फिटनेस का न्याय कर सकते हैं।”

इस पूर्व खिलाड़ी ने आगे कहा “टूर्नामेंट की शुरुआत में उन्होंने 140 से अधिक की गिती से गेंदबाजी करने के साथ विभिन्न चरणों में गेंदबाजी की और फिर अचानक एक छोटी सी चोट ने उन्हें पूरी तरह से गेंदबाजी करने से रोक दिया। यह निश्चित रूप से चिंता का विषय है। लेकिन अगर हम उनके बयान पर ध्यान दें तो, उन्होंने खुद कहा था कि जब तक वह एक ऑलराउंडर के रूप में पूरी तरह से योगदान नहीं देते हैं, तब तक उन्हें चयन के लिए उपलब्ध नहीं माना जाना चाहिए। इसलिए, अगर वह वापसी करना चाहते हैं तो वह केवल एक पूर्ण ऑलराउंडर बनकर ही ऐसा कर सकते हैं।”

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top