उत्तराखंड

26 को चिरबटिया में होगा हाॅफ मैराथन का आयोजन..

26 को चिरबटिया में होगा हाॅफ मैराथन का आयोजन..

21 किमी दौड़ में प्रथम विजेता को मिलेगा 10 हजार रुपए का पुरस्कार..

मैराथन के सफल आयोजन को लेकर सीडीओ ने दिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश..

 

 

 

 

रुद्रप्रयाग। चिरबटिया में 26 मार्च को आयोजित होने वाली हाॅफ मैराथन के सफल आयोजन को लेकर मुख्य विकास अधिकारी नरेश कुमार की अध्यक्षता में विकास भवन कार्यालय कक्ष में बैठक आयोजित की गई। इस दौरान उन्होंने मैराथन के लिए स्वास्थ्य, पर्यटन, खेल, युवा कल्याण व पुलिस विभाग के अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी ने जल संस्थान को कार्यक्रम में पानी का टेंकर उपलब्ध कराने को कहा, जबकि स्वास्थ्य विभाग को एंबुलेंस के साथ स्वास्थ्य टीम को भेजने के निर्देश दिए। इसके साथ ही मैराथन के सफल आयोजन के लिए यातायात व्यवस्था दुरूस्त रखने के निर्देश पुलिस विभाग को दिए। इसके साथ ही पर्यटन विभाग को भी उनसे संबंधित व्यवस्थाएं करने को कहा। बैठक में पहल संस्था के निदेशक प्रकाश सिंह डसीला ने बताया कि पहल हिमालय स्वायत्त सहकारिता समिति की ओर से पर्वतीय हॉफ मैराथन आयोजित की जा रही है, जिसमें प्रशासन व हंस फाउंडेशन ने सहयोग किया है।

मैराथन में 16 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के पुरुषों के लिए 21 किमी दौड़ निर्धारित की गई है। इसके साथ ही 15 से 18 वर्ष के बालक व बालिका वर्ग के लिए 10 किमी तथा 10 से 16 वर्ष के बालक व बालिकाओं के लिए 5 किमी दौड़ का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि 25 से 45 वर्ष तक की महिलओं के लिए 3 किमी दौड़ का आयोजन किया जाएगा, जिसमें 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के पुरुष भी प्रतिभाग कर सकते हैं। 26 मार्च को प्रातः आठ बजे से दौड़ का आयोजन किया जाएगा जिसमें 16 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के प्रतिभागियों द्वारा प्रतिभाग किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि 21 किमी की दौड़ में प्रथम विजेता को 10 हजार रुपए का पुरस्कार दिया जाएगा। द्वितीय एवं तृतीय स्थान पर रहने वाले विजेताओं को क्रमशः 8 व 6 हजार रुपए का पुरस्कार दिया जाएगा। इसी तरह 10 किमी दौड़ में पहले, दूसरे व तीसरे स्थान वाले को क्रमशः 4, 3 व 2 हजार रुपए का पुरस्कार दिया जाएगा। 5 किमी की दौड़ में प्रतिभाग करने वाले पहले, दूसरे व तीसरे विजेता को क्रमशः एक हजार पांच सौ, एक हजार दो सौ व तीसरे को एक हजार रुपए का पुरस्कार दिया जाएगा।

उन्होंने बताया कि 3 किमी की दौड़ में प्रथम विजेता को दो हजार, द्वितीय को एक हजार पांच सौ तथा तृतीय को एक हजार रुपए का पुरस्कार दिया जाएगा। इसके साथ ही दौड़ पूरी करने वाली सभी महिलाओं को सांत्वना पुरस्कार दिया जाएगा। इसके साथ ही रस्सा-कसी में भी प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा, जिसमें प्रत्येक टीम में 10-10 सदस्य होंगे। उन्होंने बताया कि रस्साकसी के लिए अभी तक 12 टीमों द्वारा पंजीकरण कराया गया है।

बैठक में जिला विकास अधिकारी मनविंदर कौर, पुलिस उपाधीक्षक प्रबोध कुमार घिल्डियाल, अपर चिकित्सा अधिकारी डाॅ. आशुतोष, पर्यटन अधिकारी राहुल चौबे, क्रीड़ा अधिकारी महेशी आर्य, युवा कल्याण अधिकारी वरद जोशी, सहायक अभियंता लोनिवि अजय थपलियाल सहित संबंधित अधिकारी मौजूद थे।

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top