उत्तराखंड

रोमांचक मुकाबले के साथ मेहरगांव क्रिकेट क्लब ने जीता टूर्नामेंट..

गंवाणा की टीम रही उपविजेता..

बेहतर प्रदर्शन के लिए सुनील सिंह को मिला मैन ऑफ द मैच..

पूरे टूर्नामेंट में बेहतरीन खेल के लिए मैन ऑफ द सीरीज का खिताब राहुल बिष्ट के रहा नाम..

रुद्रप्रयाग.. विकासखंड जखोली के सेमलता भरदार में आयोजित क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल में मेहरगांव की टीम विजेता रही। वहीं उपविजेता का खिताब गंवाणा के नाम रहा।
टूर्नामेंट के समापन अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि पहुँचे जन अधिकार मंच के अध्यक्ष मोहित डिमरी ने टूर्नामेंट के सफल आयोजन के लिए क्रिकेट समिति सेमलता-डुंगरा को बधाई दी। उन्होंने कहा कि सेमलता में सुर्जन बागड़ी के अथक प्रयासों से पिछले चार सालों एसपीएल का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों के अंदर खेल भावना होनी चाहिए और आपस में भाईचारा होना चाहिए। खेल से खिलाड़ियों का मानसिक और शारीरिक विकास होता है। उन्होंने कहा कि पहाड़ की तस्वीर युवा ही बदल सकता है। युवाओं को अपने क्षेत्र के विकास के लिए आगे आना चाहिए। क्रिकेट मैच की तरह की जीवन में कई तरह में उतार-चढ़ाव आते हैं। हमें हमेशा फ्रंट फुट पर रहकर ही इसका सामना करना चाहिए। तभी सफलता मिलेगी।

इससे पूर्व फाइनल मुकाबले में गंवाणा के कप्तान अरविंद बिष्ट ने पहले बल्लेबाजी का फैसला लेते हुए निर्धारित 12 ओवर में 105 रन बनाए। इसके जवाब में मेहरगांव के कप्तान मंजीत सिंह की टीम ने सूझ-बूझ के साथ खेलते हुए 11 ओवर में तीन विकेट खोकर लक्ष्य हासिल किया। फाइनल मैच में बेहतर प्रदर्शन के लिए सुनील सिंह रावत को मैन ऑफ द मैच दिया गया। जबकि पूरे टूर्नामेंट में बेहतरीन खेल के लिए मैन ऑफ द सीरीज का खिताब राहुल बिष्ट को मिला। इस मौके पर अतिथियों ने विजेता टीम मेहरगांव को ट्राफी के साथ 21 हजार रुपये और उप विजेता गंवाणा की टीम को चमचमाती हुई ट्रॉफी के साथ 11 हजार रुपये का नगद पुरस्कार दिया। टूर्नामेंट के आयोजक सुर्जन बागड़ी ने सभी अतिथियों का आभार व्यक्त किया।

 

 

इस मौके पर ग्राम प्रधान कफना कपिल राणा, टूर्नामेंट के आयोजक सुर्जन बागड़ी, क्रिकेट समिति अध्यक्ष संजय बागड़ी, उपाध्यक्ष अंकित बागड़ी, नवीन बागड़ी, सचिव पंकज रौतेला, पंकज बागड़ी, अतुल बागड़ी, अंकुश बागड़ी, अनीश बागड़ी, गिरीश रौतेला, भरत रावत, सुनील, प्रदीप, राकेश, दिनेश बिष्ट, सुनील बिष्ट, सुजान बागड़ी, सुजान मियां, मकान सिंह, राकेश सिंह, सुरेंद्र सिंह, भूतपूर्व प्रधान चैत सिंह, मंगल सिंह, रविन्द्र सिंह, जसवीर सिंह, विजया देवी, इंदु देवी, महिपाल सिंह, मुनेंद्र सिंह, आलम सिंह, शीशपाल सिंह बागड़ी, मुकेश राणा, दिनेश बागड़ी, प्रदीप रावत, अरविंद रौतेला, सोहन सिंह सहित बड़ी संख्या में स्थानीय लोग मौजूद थे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top