उत्तराखंड

करवाचौथ पर सुहाग की लंबी उम्र की दुआ नहीं कर सकी गुरजीत..

करवाचौथ पर सुहाग की लंबी उम्र की दुआ नहीं कर सकी गुरजीत..

यूपी पुलिस की गलती की वजह से उजड़ा एक हंसता खेलता परिवार..

 

 

 

 

 

 

 

 

उत्तर प्रदेश पुलिस अपने इनामी आरोपियों को पकड़ने के लिए नो एंट्री में जाने से भी नहीं कतरा रही ऐसा ही मामला उत्तराखंड के उधम सिंह नगर से सामने आया जहां उत्तर प्रदेश पुलिस बिना उत्तराखंड पुलिस को इनफॉर्म करके उनके राज्य में अकार भाजपा के ज्येष्ठ ब्लाक प्रमुख के घर में हथियार लेकर घुस गई जिसके विरोध करने का खामियाजा एक बेगुनाह महिला को अपनी जान देकर भुगतना पड़ा।

 

 

उत्तराखंड: गुरताज भुल्लर और गुरजीत कौर हंसी-खुशी से जिंदगी बिता रहे थे। हर किसी की चहेती गुरजीत का अपने पति गुरताज सिंह से भी बेहद लगाव था। नौकरी करने के साथ वह पति के हर काम में चढ़कर सहयोग करती थी। यह इत्तेफाक ही है कि पल-पल पति की खैरियत की दुआ करने वाली गुरजीत कौर इस करवाचौथ पर अपने पति की दीर्घायु के लिए व्रत भी नहीं रख सकी। ज्येष्ठ उपप्रमुख गुरताज भुल्लर के घर हर साल की तरह इस करवाचौथ पर भी तैयारियां चल रही थीं।

खुद गुरजीत कौर बाजार जाकर पूजा और श्रृंगार की सामग्री, नए कपड़े खरीद चुकी थी। बुधवार को भी गुरताज समिति में ड्यूटी करने गई थी लेकिन सुहाग की लंबी उम्र की दुआ करने के पहले ही मौत ने उनके घर दस्तक दे दी। दोनों की हंसती खेलती जिंदगी को उस वक्त नजर लग गई, जब दोनों की लाइफ में यूपी पुलिस ने एंट्री मारी। हम बात कर रहे हैं उत्तराखंड के ऊधम सिंह नगर में हुई एक ऐसी घटना की, जिसने यूपी की मुरादाबाद पुलिस पर सवाल खड़े कर दिए हैं।

आपको बता दे कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सख्ती के बाद उत्तर प्रदेश पुलिस अपने इनामी आरोपियों को पकड़ने के लिए नो एंट्री में जाने से भी नहीं कतरा रही ऐसा ही मामला उत्तराखंड के उधम सिंह नगर से सामने आया जहां उत्तर प्रदेश पुलिस बिना उत्तराखंड पुलिस को इनफॉर्म करके उनके राज्य में अकार भाजपा के ज्येष्ठ ब्लाक प्रमुख के घर में हथियार लेकर घुस गई जिसके विरोध करने का खामियाजा एक बेगुनाह महिला को अपनी जान देकर भुगतना पड़ा।

आइये आपको बताते है कि क्या पूरा मामला

बता दे कि उत्तर प्रदेश मुरादाबाद जिले के ठाकुरद्वारा में 13 सितंबर को लगभग रात्रि 8:00 बजे के समय ठाकुरद्वारा एसडीएम और खनन विभाग की टीम संयुक्त रूप से अवैध खनन पर कार्रवाई करने के लिए खनन के वाहनों की चेकिंग करती है जिसे बौखलाए खनन माफियाओं ने टीम के साथ अभद्रता मारपीट गाली-गलौज कर मौके से फरार होते हैं जिससे नाराज उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कड़े रुख में यूपी पुलिस से खनन माफियाओं के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए थे ,जिसके बाद पुलिस लगातार खनन माफियाओं की गिरफ्तारी के लिए धरपकड़ कर रही है और इनामी की तलाश में जगह-जगह छापे भी मारती हुई दिखाई दे रही है, वहीं उत्तर प्रदेश पुलिस को अपना एक इनामी आरोपी की सूचना काशीपुर कुंडा थाना क्षेत्र भरतपुर गांव में होने की मिली सूचना मिलते ही पुलिस सादे कपड़ों में हाथों में हथियार लेकर बिना लोकल पुलिस को बिना जानकारी दिए अपने इनामी को पकड़ने के लिए जबरन भाजपा ब्लाक प्रमुख के घर में घुस गई।

जिस का विरोध करने पर यूपी पुलिस फायरिंग शुरू कर देती और इस फायरिंग के दौरान गोली ब्लाक प्रमुख गुरुताज की पत्नी गुरप्रीत के लग जाती है जिस से मौके पर ही ब्लॉक प्रमुख की पत्नी गुरप्रीत की मौत हो गई, जिस से गुस्साए ग्रामीण द्वारा यूपी के पुलिसकर्मियों को पकड़कर उत्तराखंड पुलिस के हवाले कर देते हैं लेकिन यूपी की बदमाश पुलिस उत्तराखंड की पुलिस के चंगुल से भागने में सफल हो जाती है जिसे नाराज ग्रामीणों ने नेशनल हाईवे जाम कर कर जमकर प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की और जल्द आरोपियों की गिरफ्तारी कर जेल भेजने की मांग की। दूसरी और घटना की जानकारी मिलते ही भाजपा के पूर्व शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे पूर्व सांसद बलराज पासी साथ ही कांग्रेस के जसपुर विधानसभा के विधायक आदेश चौहान भी मौके पर पहुंचे आदेश चौहान ने उत्तराखंड पुलिस पर भी मिली भगत का आरोप लगाया

डीआइजी डा. नीलेश आनंद भरणे ने मामले की जानकारी देते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद से कुश्ती में सादे कपड़ों में बिना उधम सिंह नगर पुलिस को इनफॉर्म किए वर्तमान ब्लाक प्रमुख के घर में दबिश के लिए गए जिसमें फायरिंग में ब्लॉक प्रमुख की पत्नी की मौत हो गई, सादे कपड़ों में कौन लोग थे कितने लोग थे इसकी जानकारी के लिए टीमें गठित कर दी गई हैं साथ ही डीआईजी डॉक्टर नीलेश आनंद भरणे ने बताया कि इलाज के लिए जब इनको सरकारी अस्पताल में कुंडा पुलिस की अभिरक्षा में ले जाया गया था वहां से यह भागे हैं और सूर्य चौकी पर इन्हें रोकने की कोशिश की थी रुके नहीं पुलिस की वेरीकेट तोड़ कर यह लोग भागे हैं जिसकी जांच चल रही है

तो वही इस पूरे मामले में उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद मंडल के डीआइजी शलभ माथुर ने अपनी सफाई में कहा की मुरादाबाद पुलिस टीम को बंधक बनाकर उसके वैपन छीन लिए गए। उन पर फायरिंग की गई जिसमें 2 पुलिसकर्मियों की गोली लगी है कुल 5 लोग घायल हुए हैं। डीआईजी ने बताया कि उत्तराखंड पुलिस ने इस घटना में एक महिला की मौत की भी पुष्टि की है।

 

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top