उत्तराखंड

अब असरदार होगा समूह ग की भर्ती में इंटरव्यू खत्म करने का फैसला, बनेगी नियमावली

अब असरदार होगा समूह ग की भर्ती में इंटरव्यू खत्म करने का फैसला, बनेगी नियमावली..

 

 

 

 

 

प्रदेश में समूह ग के पदों पर होने वाली भर्ती में साक्षात्कार खत्म करने की घोषणा जनरल बीसी खंडूड़ी सरकार में भी हुई थी। तब से यह एलान शासनादेश में तो है, लेकिन भर्तियों में यह पूरी तरह से प्रभावी नहीं हो पाया।

 

 

 

 

 

उत्तराखंड: प्रदेश में समूह ग के पदों पर होने वाली भर्ती में साक्षात्कार खत्म करने की घोषणा जनरल बीसी खंडूड़ी सरकार में भी हुई थी। तब से यह एलान शासनादेश में तो है, लेकिन भर्तियों में यह पूरी तरह से प्रभावी नहीं हो पाया। धामी सरकार में इसे नियम की शक्ल देकर असरदार बनाए जाने की संभावना है।

बुधवार को हल्द्वानी में एक रैली में सीएम पुष्कर सिंह धामी ने समूह ’ग’ परीक्षाओं में साक्षात्कार की व्यवस्था समाप्त करने की घोषणा की। कार्मिक विभाग के सूत्रों का कहना हैं कि समूह ग के पदों के लिए इंटरव्यू खत्म करने का जनरल खंडूड़ी की सरकार के समय लिया गया फैसला कई विभागों के पदों पर लागू नहीं हो पाया।

 

इसकी वजह विभागों की अपनी अलग -अलग सेवा नियमावलियां हैं। कुछ विभागों में जेई के पद के लिए सेवा नियमावली साक्षात्कार का प्रावधान है। जाहिर है कि इस पर शासनादेश लागू नहीं हुआ। आधिकारिक सूत्रों का कहना है कि अब साक्षात्कार समाप्त करने के लिए नियमावली बनाई जाएगी।

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top