उत्तराखंड

ग्राफिक एरा ने वंदना कटारिया को दिया 11 लाख का चेक, ब्रांड एम्बेसडर बनाने की भी घोषणा..

ग्राफिक एरा ने वंदना कटारिया को दिया 11 लाख का चेक, ब्रांड एम्बेसडर बनाने की भी घोषणा

उत्तराखंड: टोक्यो ओलम्पिक में गोलों की हैट्रिक लगाने वाली पहली भारतीय महिला हॉकी टीम की खिलाड़ी वंदना कटारिया का दून में ग्राफिक एरा ड्रीम्ड यूनिवर्सिटी में गुलाबों की पंखुड़ियों की बारिश के साथ अभूतपूर्व स्वागत हुआ। ग्राफिक एरा एजुकेशनल ग्रुप के अध्यक्ष डा.कमल घनशाला व वरिष्ठ पदाधिकारी राखी घनशाला ने ओलम्पियन वंदना का पुष्पगुच्छ, स्मृति चिह्न देकर व शॉल ओढ़ाकर स्वागत किया। साथ ही वंदना को उसके शानदार प्रदर्शन के लिए 11 लाख रुपये का चेक भी प्रदान किया। ग्राफिक एरा ने वंदना को अपना ब्रांड एम्बेसडर बनाने की भी घोषणा की है।

 

ओलम्पियन वंदना कटारिया हरिद्वार से अभिनंदन समारोह में शामिल होने अपने परिजनों के साथ ग्राफिक एरा पहुंची। जैसे ही वंदना स्टेज पर पहुंचीं, उन पर गुलाबों की पंखुड़ियों की वर्षा की गई। सभागार में मौजूद लोगों ने खड़े होकर वंदना का अभिवादन किया। वंदना के पिता स्व.नाहर सिंह कटारिया को भी दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी गई। जबरदस्त स्वागत से अभिभूत वंदना ने कहा कि उन्हें अंदाजा नहीं था कि यहां उन्हें इतना प्यार और सम्मान मिलेगा। जगह-जगह लोग उन्हें देखने के लिए काफी उत्साहित दिख रहे हैं। वंदना का कहना हैं कि वह कठिन परिश्रम व फोकस रहकर ही इस मुकाम पर पहुंची हैं और युवाओं को भी यही सलाह देंगी कि अपना जो भी लक्ष्य तय करें उसे पूरा करने में जुट जाएं।

 

उन्होंने कहा कि अनुभवनहीन होने के चलते पूरी टीम पर कोई दबाव नहीं था। इसी का फायदा उन्हें मिला और बड़ी टीमों को भी उनकी टीम हरा पाई। डा.कमल घनशाला का कहना हैं कि आज वंदना पूरे देश के लिए यूथ आइकॉन हो गई हैं। हर युवा वंदना के जैसे संघर्ष कर अपने लक्ष्य को भेद सकता है। इसलिए ग्राफिक एरा ने वंदना को अपना ब्रांड एम्बेसडर बनाने का फैसला किया है। वंदना ने ओलम्पिक में रिकार्ड कायम कर युवाओं का प्रतिनिधित्व हासिल कर लिया है। वंदना को भविष्य में जिस भी तरह की मदद चाहिए होगी, संस्थान वह मुहैया कराने को प्रतिबद्ध है। उन्होंने उम्मीद जताई कि पेरिस ओलम्पिक में महिला हॉकी टीम पदक जीतने में कामयाब रहेगी। इसके साथ ही ग्राफिक एरा अंर्तराष्ट्रीय खेलों में अच्छा प्रदर्शन करने वाले दूसरे खिलाड़ियों को भी प्रोत्साहित करेगा।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top