उत्तराखंड

एनएसएस शिविर से छात्राओं में समाजसेवा का होता है भाव जागृत: सेमवाल..

एनएसएस शिविर से छात्राओं में समाजसेवा का होता है भाव जागृत: सेमवाल..

शिविर में योग प्रशिक्षक ने छात्राओं को सिखाए योग के गुर..

 

 

 

 

रुद्रप्रयाग। शिविरार्थी शिविर के माध्यम से लोगों को नशे के प्रति जागरूक करने के साथ ही समाज में फैली भ्रांतियों को दूर करने का प्रयास करें। अनुशासन में रहकर शिविर से कुछ नया सीखें और अपनी छाप छोड़ें। प्राथमिक विद्यालय पुनाड़ रुद्रप्रयाग में लगे राजकीय बालिका इंटर काॅलेज रुद्रप्रयाग के सात दिवसीय एनएसएस शिविर के दूसरे दिन शिविरार्थियों को संबोधित करते हुए व्यापार संघ अध्यक्ष चन्द्रमोहन सेमवाल ने यह बात कही।

दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए उन्होंने कहा कि एनएसएस के माध्यम से छात्राओं में समाजसेवा का भाव जागृत होता है। उन्होंने छात्राओं से शिविर से प्राप्त अनुभवों का लाभ समाज तक पहुंचाने का आह्वान किया। राप्रावि की प्रधानाचार्य गोदाम्बरी बिन्दोला ने एनएसएस स्वयंसेवियों को हरसंभव सहयोग का भरोसा दिया। साथ ही शिविर के उद्देश्यों के अनुरूप कार्य करने का आह्वान किया। योग प्रशिक्षक संतोष बत्र्वाल ने छात्राओं को योग के गुर सिखाए। उन्होंने कहा कि छात्राओं को सुबह के समय योग करना चाहिए। इससे बौद्धिक ज्ञान बढ़ता है और मनुष्य हर दिन ताजगी महसूस करता है।

कार्यक्रम अधिकारी अंजू बिष्ट ने शिविर के दौरान होने वाले कार्यों की रूपरेखा प्रस्तुत करने के साथ ही सेवा योजना के इतिहास की जानकारी दी। कहा कि शिविर में 30 स्वयंसेवी प्रतिभाग कर रहे हैं और शिविर में आयोजित होने वाली गतिविधियों में बेहतर कार्य करने वाली छात्रा को सम्मानित भी किया जाएगा। उन्होंने कहा कि शिविर के दौरान विशेष तौर पर लोगों को नशे के प्रति जागरूक किया जायेगा। इस दौरान छात्राओं ने सरस्वती वंदना, स्वागत गीत आदि रंगारंग कार्यक्रमों की प्रस्तुतियां दी। इस मौके पर राबाइंका की प्रधानाचार्या डाॅ ममता नौटियाल, मीनाक्षी नेगी, शोभा डोभाल, रेशमा खान सहित स्वयंसेवी मौजूद थे।

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top