उत्तराखंड

जनपद स्तर पर तृतीय स्थान प्राप्त करने वाली छात्रा ने राज्य स्तर पर किया प्रथम स्थान प्राप्त..

जनपद स्तर पर तृतीय स्थान प्राप्त करने वाली छात्रा ने राज्य स्तर पर किया प्रथम स्थान प्राप्त..

राइका कमसाल की छात्रा शिवानी बत्र्वाल ने चंपावत में हुई प्रतियोगिता में लिया था भाग..

अनूप नेगी मेमोरियल पब्लिक स्कूल के आराध्य भट्ट ने जूनियर वर्ग कविता (अंग्रेजी) में किया प्रथम स्थान प्राप्त..

 

 

 

 

 

अगस्त्यमुनि। जिस बालिका का पोस्टर जनपद स्तरीय विद्यालय प्रतियोगिता में तृतीय स्थान प्राप्त करता है, वह राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में प्रथम स्थान प्राप्त करता है। यह हुआ है जनपद रुद्रप्रयाग के राइका कमसाल की शिवानी बत्र्वाल के साथ। सीमान्त पर्वतीय जनपद बाल विज्ञान महोत्सव की जनपद स्तरीय प्रतियोगिता में शिवानी के पोस्टर को निर्णायकों ने तृतीय स्थान पर रखा था। वह तो भला हो राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के आयोजक यूकोस्ट (उत्तराखण्ड राज्य विज्ञान एवं प्रोद्योगिकी परिषद्) का, जिसने जनपद स्तर पर प्रथम तीन स्थानों को प्रतिभाग करने का अवसर दिया है।

नहीं तो जनपद स्तरीय निर्णायकों ने तो एक बाल वैज्ञानिक को आगे बढ़ने से पूर्व ही रोक दिया था। ऐसे में क्या यह सम्भव नहीं है कि कई बाल वैज्ञानिक प्रतियोगिता में पीछे नहीं रहे होंगे। चम्पावत जिले के जवाहर नवोदय विद्यालय में हुई प्रथम सीमान्त पर्वतीय जनपद बाल विज्ञान कांग्रेस की प्रदेश स्तरीय प्रतियोगिता 19 एवं 20 नवम्बर को आयोजित की गई थी। जिसमें जनपद से 32 बाल वैज्ञानिकों ने जिला समन्वयक महावीर सिंह रावत, ब्लॉक समन्वयक कुसुम भट्ट, अश्वनी गौड़ और सुनीता सेमवाल के नेतृत्व में विभिन्न प्रतियोगिताओं में प्रतिभाग किया था।

राइका कमसाल की शिवानी बर्त्वाल ने पोस्टर प्रतियोगिता में प्रथम स्थान प्राप्त किया। यह वहीं बालिका है, जिसे जनपद स्तर पर तीसरा स्थान मिला था। अनूप नेगी मेमोरियल पब्लिक स्कूल के आराध्य भट्ट ने जूनियर वर्ग कविता (अंग्रेजी) में प्रथम स्थान प्राप्त किया। जूनियर वर्ग क्विज प्रतियोगिता में अनूप नेगी मेमोरियल पब्लिक स्कूल रुद्रप्रयाग ने द्वितीय स्थान और सीनियर वर्ग में क्विज प्रतियोगिता में अटल उत्कृष्ट राइका उखीमठ ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। बाल वैज्ञानिकों द्वारा राज्य स्तर पर बेहतर प्रदर्शन से जहां जनपद में खुशी की लहर है। वहीं जनपद स्तर पर निर्णायकों के निर्णय की भी चर्चा जोरों पर है।

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top