उत्तराखंड

प्रेमी महिला को आशिक ने जहर पिलाकर उतारा मौत के घाट..

प्रेमी महिला को आशिक ने जहर पिलाकर उतारा मौत के घाट..

अपना घर-बार छोड़कर प्रेमी के साथ रहने गई थी महिला..

दोनों पहले से ही हैं पृथक शादीशुदा..

 

 

 

 

 

 

 

 

रुद्रप्रयाग। अपना घर बार छोड़कर प्रेमी के साथ रहने गई एक महिला को प्रेमी ने जहर पिलाकर मौत के घाट उतार दिया। जहर पीने से पहले महिला ने अपने प्रेमी को बताया कि वह उसके साथ ही रहेगी और अब कही नहीं जायेगी, लेकिन प्रेमी महिला को समझाता रहा और वापस जाने के लिये कहता रहा। अंत में दोनों ने यह निर्णय लिया कि वह एक साथ जहर पीकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर देंगे। इस बीच रुद्रप्रयाग से टिहरी जिले में जाकर प्रेमी ने महिला को जहर पिला दिया और उसकी मौत के बाद वापस आ गया। पुलिस ने आरोपी को न्यायालय में पेश करने के बाद जेल भेज दिया है।

दरअसल, थाना अगस्त्यमुनि के अंतर्गत उत्तर्सू गांव की लापता चल रही एक महिला की गुमशुदगी के बाद हुई मौत का खुलासा हो गया है। बीते रविवार को 33 वर्षीय एक महिला वंदना देवी पत्नी महावीर की गुमशुदगी अगस्त्यमुनि थाने में दर्ज हुई थी। परिजनों की दी गई गुमशुदगी की रिपोर्ट के 24 घंटे बाद ही पुलिस ने इस मामले का खुलासा किया है। उक्त महिला अपने घर से अचानक गायब हो गई थी। महिला के गायब होने के बाद परिजनों ने सभी नाते-रिश्तेदारों से संपर्क किया, लेकिन महिला का कही कुछ पता नहीं चला। जिसके बाद परिजनों ने महिला की गुमशुदगी की रिपोर्ट अगस्त्यमुनि थाने में दर्ज करवाई।

मामले की गंभीरता को देखते हुए दो टीमे बनाई गई और दोनों टीमे महिला की खोजबीन में जुट गई। मोबाइल सर्विलेंस और व काॅल डिटेल के आधार पर पता चला कि महिला डडोली मयाली निवासी 36 वर्षीय युवक चन्द्रमोहन पुत्र बीरबल सिंह रावत के साथ लंबे समय से बातचीत कर रही थी। पुलिस ने लापता चल रही महिला की तलाश के साथ-साथ ही उक्त व्यक्ति से भी पूछताछ शुरू कर दी।

 

पूछताछ के दौरान पहले व्यक्ति महिला के बारे में कोई भी जानकारी होने से मना करता रहा, लेकिन बाद में जब पुलिस ने सख्ताई बरती तो युवक ने पूरी सच्चाई बता दी। उक्त युवक के अनुसार उसकी महिला से काफी समय से बातचीत होती थी। 15 नवम्बर को वह महिला बिना उसे बताए उसके पास मयाली आ गई थी। युवक ने महिला को वापस जाने के लिए कहा, मगर महिला नहीं मानी और कहा कि अब वह अपना घर छोड़ कर उसके पास आ गयी है और अब वापस नहीं जायेगी।

व्यक्ति की ओर से महिला को काफी समझाने का प्रयास किया गया, मगर जब वह नहीं मानी तो वह उसे 17 नवम्बर को अपनी स्कूटी पर बिठाकर घनसाली से आगे टेकरी रोड़ पर लाया, जहां पर उन दोनों के द्वारा जहर पीने की बात हुई। महिला ने जहर पी लिया और जहर पीने के कारण कुछ समय पश्चात उसकी मृत्यु हो गई। जब युवक को पूर्ण रूप से महसूस हो गया कि उसकी मृत्यु हो गई है तो वह अपनी उसी स्कूटी से वापस मयाली आ गया और पूर्व की तरह ही अपने रोजमर्रा का काम करने लगा।

 

उक्त व्यक्ति की निशानदेही पर गुमशुदा महिला का शव बरामद हो चुका है। बरामद शव की पहचान परिजनों द्वारा गुम हुई महिला के रूप में कर ली गयी है। शव बरामद होने की सूचना सम्बन्धित थाना नई टिहरी को दी गई। टिहरी पुलिस ने मौके पर जाकर पंचायतनामा की कार्यवाही की तथा शव को मृत्यु के स्पष्ट कारणों को जानने के लिए पोस्टमार्टम के लिए जिला चिकित्सालय नई टिहरी भिजवा दिया है।

 

आपकों यह भी बता दें कि अभियुक्त एवं गुमशुदा मृतक महिला पृथक से शादी-शुदा हैं तथा इनका अपना भरा पूरा परिवार भी है। दोनो एक दूसरे के साथ विगत पांच-छह वर्षों से सम्पर्क में थे। इस प्रकार के घटनाक्रम से 2 परिवारों की खुशियां मातम में बदल गयी। महिला की खोजबीन में थानाध्यक्ष अगस्त्यमुनि योगेन्द्र सिंह गुसाईं और विवेचक सीमा गुसाईं का अहम रोल रहा। रुद्रप्रयाग पुलिस अधीक्षक डाॅ विशाखा भदाणे ने कहा कि इस घटनाक्रम में पुलिस की दो टीमे कार्य कर रही थी। परिजनों की ओर से रिपोर्ट लिखाने के 24 घटें के भीतर ही पूरा मामला सामने आ गया और आरोपी को जेल भेज दिया गया है।

 

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top