देश/ विदेश

इस होटल में भूत-प्रेत परोसते हैं खाना..

इस होटल में भूत-प्रेत परोसते हैं खाना..

इस होटल में भूत-प्रेत परोसते हैं खाना..

देश-विदेश: बहुत से ऐसे लोग हैं जो मरने के बाद इस दुनिया को छोड़कर नहीं जाना चाहते। उनकी कोई ना कोई गुप्त इच्छा ऐसी होती है जो उन्हें जीवित लोगों से दूर होने ही नहीं देती, इसीलिए शरीर त्यागने के बाद भी वह किसी ना किसी रूप में वापस इस दुनिया में आ ही जाते हैं। आज आपको ऐसा ही कुछ बताने जा रहे हैं। जिसे देखकर आप थर-थर कांपने लगें। आप सहम जाएंगे कि शायद आपकी थाली में खाना परोसने वाला वाकई कोई भूत-प्रेत हैं।

अक्सर जब भी आप बाहर खाना खाने जाते है तो होटल या रेस्टोरेंट में खूबसूरत वेटर आपके लिए खाना परोसते हैं लेकिन, तब क्या हो जब रेस्टोरेंट में खाना भूत-प्रेत परोसे? जी हां आज हम आपको एक ऐसे रेस्टोरेंट के बारे में बताएंगे जहां खाना वेटर नहीं बल्कि भूत-प्रेत परोसते हैं।

 

जो लोग इस रेस्टोरेंट में खाना खाने आते है वे लोग लाशों के बीच खाना खाते हैं। यह बात बिल्कुल सच है। भूत-प्रेतों का ये रेस्टोरेंट स्पेन में है और इस रेस्टोरेंट का नाम है ला मासिया एंकांटडा। इस डरावने रेस्टोरेंट में जो लोग खाना खाने आते है उनका स्वागत खून से रंगे चाकूओं से किया जाता है।

असल में इस होटल का कॉंसेप्ट इतिहास से ताल्लुक रखता है. कहते हैं 17वीं शताब्दी में जोसफ मा रिएस ने मासिया और सुरोका ने मासिया सेंटा रोजा बनवाया था. लेकिन जैसे-जैसे समय बीतता गया इस संपत्ति पर विवाद भी गहराता गया. गहराते विवाद के बाद सुरोका और रिएस ने सिक्का उछाल कर अपनी किस्मत तय करने की सोची जिसमें रिएस सारी संपत्ति हार गया. रिएस के परिवार वालों ने अपना घर छोड़ दिया और एक नई संपत्ति खड़ी की. रिएस ने अलग संपत्ति बना ली और जिस संपत्ति पर विवाद गहराया था वह देखते ही देखते खंडहर में बदल गई।

 

इस रेस्टोरेंट के कर्मचारी भूत-प्रेत बनकर काम करते हैं। इस तरह से लोग मनोरंजित तो होते ही है साथ ही रेस्टोरेंट में काम करने वाले कर्मचारियों को भी ग्राहकों का इस तरह मनोरंजन करना अच्छा लगता है। इस रेस्टोरेंट में लोग भी डराने का हर संभव प्रयास करते हैं।
इस रेस्टोरेंट में 60 सीटें हैं और खाना खाने के लिए आपको पहले से ही बुकिंग करवानी होती है। लेकिन अगर आपका दिल कमजोर है तो आप इस रेस्टोरेंट में नही आ सकते क्योंकि दिल और अस्थमा के मरीजों का आना मना है।

लगभग 2 सदियों तक यह इमारत खंडहर बनी रही. इस इमारत पर सुरोका के वंशजों ने एक होटल बनाया, जिसका निर्माण 1970 में जाकर पूरा हुआ। लेकिन सुरोका का परिवार यह भी मानता था कि इस होटल में किसी का श्राप लगा हुआ है इसीलिए इसे हॉंटेड बनाया जाना चाहिए। तब से लेकर अब तक यह होटल हॉंटेड होटल की तरह चल रहा है।

 

इस होटल में खाने के दौरान एक शो चलता है जिसे देखकर किसी के भी पसीने छूट जाएं। आपको खाना खिलाने के लिए जिन लोगों को तैनात किया गया है वह सभी इतने खौफनाक अंदाज में आपके सामने आएंगे कि आप खाना छोड़ अपनी कुर्सी पर खड़े हो जाएंगे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top