उत्तराखंड

केदारनाथ में श्रद्धालुओं को तिरंगा लगाये जाने को लेकर किया जागरूक..

केदारनाथ में श्रद्धालुओं को तिरंगा लगाये जाने को लेकर किया जागरूक..

देवभूमि कला मंच के कलाकारों ने नुक्कड़ नाटक के माध्यम से लोगों को किया जागरूक..

 

 

 

 

 

रुद्रप्रयाग। आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम के तहत स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर हर घर तिरंगा फहराए जाने वाले कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए जिलाधिकारी मयूर दीक्षित के कुशल नेतृत्व में जनपद के सभी विभागों की ओर से अपने-अपने स्तर से आम जनमानस को अपने घर में तिरंगा फहराने जाने के लिए जागरुक किया जा रहा है।

देवभूमि उत्तराखंड सांस्कृतिक कला मंच दल के कलाकारों ने केदारनाथ धाम में दर्शन करने आ रहे तीर्थ यात्रियों, श्रमिकों, स्थानीय व्यापारियों एवं कार्मिकों को 13 से 15 अगस्त तक हर घर तिरंगा कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रम एवं नुक्कड़ नाटक के माध्यम से जागरुक किया।

इसके अलावा आंगनबाड़ी केंद्र हाट, सणगू-चोपड़ा, सतनी, पिल्लू में कार्यक्रम आयोजित कर क्षेत्रीय जनता को अपने घरों में तिरंगा फहराए जाने के लिए आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों एवं सहायिकाओं के माध्यम से लोगों को जागरुक किया जा रहा है तथा राजस्व विभाग द्वारा ग्राम नरकोटा में कार्यक्रम आयोजित कर ग्राम वासियों को अपने घरों में तिरंगा फहराए जाने के लिए जागरुक किया गया। हर घर तिरंगा फहराए जाने को लेकर लोगों द्वारा कार्यक्रम को सफल बनाने में अपना पूर्ण सहयोग दिया जा रहा है।

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top