देश/ विदेश

डेटिंग ऐप पर महिला से शादी का वादा करके लूट लिए 12 लाख रुपये…

डेटिंग ऐप

डेटिंग ऐप पर महिला से शादी का वादा करके लूट लिए 12 लाख रुपये…

देश-विदेश : महाराष्ट्र के पुणे में डेटिंग ऐप के जरिए एक महिला के साथ लाखों रुपये की धोखाधड़ी का हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यहां एक शख्स ने डेटिंग ऐप पर फेक प्रोफाइल बनाकर महिला को अपने जाल में फसाकर उससे लगभग 12 लाख रुपये लूट लिए है.

 

फ्रॉड ने महिला को यह बात बताकर अपने जाल में फंसाया…

बता दें कि डेटिंग ऐप पर फेक प्रोफाइल बनाने वाले शख्स ने खुद को अमेरिका का एक सर्जन बताया है. पीड़ित महिला और धोखाधड़ी करने वाले शख्स की बातचीत डेटिंग ऐप पर ही होती थी. पुलिस रिपोर्ट के मुताबिक, महिला ने शख्स के अलग-अलग अकाउंट में करीब 12 लाख रुपये जमा किए थे. महिला द्वारा की गई शिकायत के अनुसार, पहली बार पीड़िता की मुलाकात डेटिंग ऐप पर फ्रॉड से हुई थी. फ्रॉड ने महिला को अपना परिचय एक सर्जन के तौर पर दिया था और उसे यह बताया कि वो अमेरिका में ही रहता है.

 

 

महिला से किया था शादी का वादा…

पीड़िता ने बताया कि फ्रॉड ने उससे शादी करने का वादा किया था. इसके अलावा ये भी कहा था कि वो जल्द ही भारत आकर यहां महिला के साथ रहने लगेगा. फ्रॉड की इन्हीं बातों के चक्कर में पड़कर महिला ने अपने अकाउंट से उसके अकाउंट में करीब 12 लाख रुपये जमा कर दिए. इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक, बीते बुधवार को महिला और उसके परिजनों को पहली बार ही लग गया था कि उनके साथ धोखा हो रहा है. इसके बाद वो सभी पुलिस स्टेशन पहुंचकर फ्रॉड के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई . पीड़िता ने बताया कि उसने फ्रॉड के अकाउंट में कुल 12 लाख 30 हजार रुपये जमा कर दिए हैं.

 

फ्रॉड ने ठगने के लिए बनाए ऐसे-ऐसे बहाने…

फ्रॉड ने कभी अपनी मां की तबीयत खराब होने के नाम पर तो कभी नया बिजनेस शुरू करने के नाम पर महिला से रुपये लिए है. एक बार तो फ्रॉड ने बताया कि अमेरिका में उसे एयरपोर्ट पर पकड़ लिया गया है. उसे पेनाल्टी के तौर पर 2.7 लाख रुपये भरने होंगे. तब महिला ने समस्या की गंभीरता समझते हुए तुरंत रुपये भेज दिए. लेकिन उसे यह पता नहीं था कि उसके साथ धोखा हो रहा है.

 

 

इस मामले पर पुलिस अधिकारी संतोष पाटिल ने कहा है कि हमने धोखाधड़ी के मामले की जांचपड़ताल शुरू कर दी है. हम अभी कई तथ्यों की जांच कर रहे हैं. लोगों को ऑनलाइन डेटिंग ऐप और सोशल मीडिया पर बने दोस्तों को लेकर सावधान रहना होगा,कि इतनी जल्दी डेटिंग ऐप पर विश्वास नहीं करें.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top