देश/ विदेश

पंजाब पर जीत का चौका लगाने उतरेगी दिल्ली की टीम..

जीत का चौका

पंजाब पर जीत का चौका लगाने उतरेगी दिल्ली की टीम..

 

देश – विदेश : दिल्ली के खिलाफ मैच में पंजाब की टीम जीत हासिल कर प्लेऑफ की रेस में बने रहना चाहेगी। वहीं दिल्ली इस टीम के खिलाफ लगातार चौथी झीत के इरादे से मैदान में उतरेगी।

आईपीएल 2022 का 32वां मैच दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स के बीच खेला जाएगा। इस मैच में दिल्ली की टीम पंजाब के खिलाफ लगातार चौथा मैच जीतने के इरादे से उतरेगी। वहीं पंजाब चौथी जीत के साथ अंक तालिका में अपनी स्थिति मजबूत करना चाहेगी।

दोनों टीमों के लिए यह सीजन कुछ खास नहीं रहा है। दिल्ली के लिए कभी मध्यक्रम तो कभी गेंदबाजी परेशानी की वजह रही है। यहीं हाल पंजाब का भी रहा है। पंजाब के बल्लेबाज तेजी से रन बनाने वाले के प्रयास में विकेट गंवा रहे हैं और आखिरी के ओवरों में रन बनाने में इस टीम को परेशानी आ रही है। पंजाब की गेंदबाजी भी अब तक इस सीजन कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाई है।

दोनों टीमों के बीच आईपीएल में कांटे की टक्कर रही है। अब तक पंजाब और दिल्ली के बीच 28 मैच हुए हैं। इनमें से 13 दिल्ली और 15 मैच पंजाब ने जीते हैं। हालांकि, आखिरी तीन मैचों में दिल्ली ने जीत हासिल की है और इस मैच में लगातार चौथी जीत के इरादे से उतरेगी।

दिल्ली के लिए जीत जरूरी..

अंक तालिका में दिल्ली की टीम सिर्फ मुंबई और चेन्नई से ऊपर आठवें स्थान पर है। पांच मैचों के बाद दिल्ली के पास चार अंक हैं। इस टूर्नामेंट में दिल्ली अलग-अलग वजहों से मैच हारी है। पहले ओपनिंग में शॉ का साथे देने के लिए कोई नहीं था। बाद में वॉर्नर ने आकर कमाल किया तो मध्यक्रम ने साथ नहीं दिया। जब गेंदबाज चले ते बल्लेबाज फ्लॉप रहे। इस वजह से दिल्ली इस सीजन तीन मैच गंवा चुकी है।

वहीं दिल्ली में कोरोना के मामले सामने आने के बाद यह मैच रद्द होने का खतरा था, लेकिन टीम के अंदर कोरोना विस्फोट नहीं हुआ है और अधिकतर खिलाड़ियों की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई है। इसके बाद इस मैच में पुणे की बजाय ब्रेबॉर्न स्टेडियम में कराने का फैसला किया गया है। हालांकि, मिशेल मार्श की जगह दिल्ली में नोर्तजे या टिम सीफर्ट को मौका मिल सकता है।

पंजाब जीती तो टॉप चार में हो सकती है शामिल..

पंजाब की टीम इस मैच में बड़ी जीत के साथ अंक तालिका की शुरुआती चार टीमों में जगह बनाना चाहेगी। अब तक यह टीम छह में से तीन मैच जीत चुकी है और चौथी जीते के साथ प्लेऑफ की रेस में बने रहना चाहेगी। ब्रेबॉर्न स्टेडियम की पिच अब तक बल्लेबाजों की मददगार रही है। यहां कई मैचों में बड़े स्कोर बने हैं। यह पिच पंजाब की टीम को रास आएगी। पंजाब के सभी बल्लेबाज बड़े शॉट खेलना पसंद करते हैं।

वहीं, पंजाब की गेंदबाजी चिंता का विषय रही है। राहुल चाहर और रबाडा ने अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन बाकी गेंदबाजों ने कुछ खास नहीं किया है। खासकर अंतिम ओवरों में पंजाब के गेंदबाजों ने जमकर रन लुटाए हैं।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11..

पंजाब की संभावित टीम..

शिखर धवन, मयंक अग्रवाल (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, लियम लिविंगस्टोन, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शाहरुख खान, ओडियन स्मिथ, कगिसो रबाडा, राहुल चाहर, वैभव अरोड़ा, अर्शदीप सिंह।

दिल्ली की संभावित टीम..

पृथ्वी शॉ, डेविड वार्नर, टिम सीफर्ट/एनरिक नोर्तजे, ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), रोवमैन पॉवेल, ललित यादव, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मुस्तफिजुर रहमान, खलील अहमद।

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top