उत्तराखंड

वायु सेना में पहाड़ का लाल बना फ्लाइंग अफसर, खुशी का माहौल

वायु सेना

वायु सेना में पहाड़ का लाल बना फ्लाइंग अफसर, खुशी का माहौल

उत्तराखंड: अपने सपनों का मंजिल हासिल कर परिवार व प्रदेश का सर गौरव से गदगद करने का काम किया है. नैनीताल के भीमताल निवासी मनीष क्वीरा हैदराबाद में पास परेड के बाद वायुसेना में फ्लाइंग अफसर चुने गए है. उनके इस उपलब्धि के बाद पूरे सरोवर नगरी में हर्ष का माहौल है.

 

शारीरिक और बौद्घिक रूप से दक्ष मनीष बचपन से ही भारतीय सेना खासकर इंडियन एयफोर्स के प्रति प्रेरित रहे है. फौज के लिए प्यार और जज्बा उन्हें पिता से सीखने को मिली. मनीष के पिता भूपाल सिंह क्वीरा फौज से सेनानिवृत्त है तथा माता पदमा गृहणी है.

मनीष बचपन से ही पढ़ाई और खेलकूद में अव्वल रहे है. उन्होंने अपनी इंटरमीडिएट परीक्षा हरमन माइनर स्कूल से प्रथम श्रेणी में पास की. भारतीय वायुसेना में शामिल होने के लिए उत्सुक मनीष क्वीरा ने मंजिल पाने की तैयारियां बचपन से ही शुरू कर दी थी. वे शैक्षिक के साथ साथ शारीरिक रूप से भी खुद को कुशल बनाने में जुटे रहे.

 

अपने दिन की शुरुआत सुबह 4 बजे से फिजिकल वर्क आउट करने के साथ ही वे पढ़ाई और फिर घर के कामों में भी हाथ बटाते. उनकी मेहनत से सफलता तक का संघर्षमय सफर क्षेत्र के अन्य युवाओं के लिए भी प्रेरणा प्रदान है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top