उत्तराखंड

यातायात व्यवस्था को दुरूस्त करने को लेकर पुलिस ने छेड़ा अभियान..

यातायात व्यवस्था को दुरूस्त करने को लेकर पुलिस ने छेड़ा अभियान..

हाईवे किनारे खड़े वाहनों का काटा चालान, वन वे ट्रैफिक प्लान भी किया शुरू..

रुद्रप्रयाग: चारधाम यात्रा व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए पुलिस ने नगर रुद्रप्रयाग में अभियान शुरू कर दिया है। पुलिस ने शहर में हाईवे किनारे खडे़ 18 वाहनों का चालान काटा। वहीं नगर रुद्रप्रयाग में वन वे ट्रैफिक प्लान भी शुरू हो गया है, ताकि बाजार में जाम की स्थिति पैदा न हो सके।

केदारनाथ धाम के साथ ही चारधाम यात्रा का आगाज शुरू हो गया है। आगामी छह मई को केदारनाथ धाम में भोले बाबा के कपाट खुल जाएंगे। ऐसे में रुद्रप्रयाग शहर के साथ ही अन्य कस्बों में जाम की स्थिति पैदा न हो, इसके लिए पुलिस ने अभियान शुरू कर दिया है। यात्रा को सुचारु रूप से चलाने के लिए जनपद पुलिस स्तर से निरन्तर आवश्यक कार्यवाही की जा रही है।

यात्रा के शुरूआती प्वाइंट कस्बा रुद्रप्रयाग से ही जनपद पुलिस ने यातायात व्यवस्था को दुरुस्त करना शुरू कर दिया है। पुलिस क्षेत्राधिकारी रुद्रप्रयाग प्रबोध कुमार घिल्डियाल और प्रभारी निरीक्षक कोतवाली रुद्रप्रयाग जयपाल सिंह नेगी के नेतृत्व में पुलिस ने नगर रुद्रप्रयाग में अभियान के तहत वाहनों को बाजार से हटवाने का कार्य किया।

साथ ही वाहनों को गुलाबराय मैदान में पार्क कराया गया। बद्रीनाथ हाईवे पर खड़े कुल 18 वाहनों के चालान भी काटे। गत 1 मई से नए यातायात प्लान को लागू किए जाने पर पूर्व में सहमति बनी थी। पुलिस ने स्थानीय बाजार में आवश्यक अनाउंसमेंट भी किया था। फिर भी वाहन चालकों द्वारा वाहनों को नो पार्किंग जोन में खड़ा किया जा रहा है। पुलिस ने यात्राकाल में अतिथि देवो भवः की परिकल्पना को साकार करने के लिए जनपद पुलिस को सहयोग करने एवं यातायात व्यवस्था बनाए रखने में सहयोग करने की अपील की है।

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top