उत्तराखंड

ज्वैलर्स की दुकान में लगी आग, लाखों का सामान जलकर राख..

ज्वैलर्स की दुकान में लगी आग, लाखों का सामान जलकर राख…

रुद्रप्रयाग। शनिवार देर रात साढ़े दस बजे मुख्य बाजार स्थित जय बद्री-केदार ज्वैलस की दुकान में सार्ट सर्किट होने से लाग लग गई। घटना की सूचना स्थानीय व्यापारियों ने दुकान मालिक को दी। मालिक राकेश वर्मा ने स्थानीय लोगों के साथ मिलकर आग बुझाने का प्रयास किया। इस बीच घटना से विद्युत विभाग और फायर बिग्रेड को भी अवगत कराया गया। बामुश्किल स्थानीय लोगों ने आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक दुकान के अंदर रखा सामान जलकर राख हो गया।

प्रभावित व्यापारी राकेश वर्मा ने बताया कि दुकान के अंदर लगभग 15 से बीस लाख तक के सोने के आभूषण रखे गये थे। जबकि पांच लाख तक की धनराशि से दुकान को सजाया गया था, लेकिन आग लगने के कारण सब कुछ राख हो गया है। उन्होंने बताया कि सूचना मिलने के डेढ़ घंटे बाद फायर बिगे्रड की टीम मौके पर पहुंची, लेकिन तब तक सब कुछ राख हो गया था। जबकि सूचना देने के बाद भी विद्युत विभाग की टीम मौके पर नहीं पहुंची।

वहीं दूसरी ओर शनिवार रात अपर बाजार और मुख्य बाजार में जगह-जगह सार्ट सर्किट होने की घटनाएं सामने आई हैं। सार्ट सर्किट होने के कारण चालीस से अधिक लोगों के घरों में भारी नुकसान हुआ है। स्थानीय लोगों के टीवी, फ्रिज, पंखे, गीजर आदि सामान जल गये हैं। स्थानीय लोगांे को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top