देश/ विदेश

फिल्ममेकर अविनाश दास को गुजरात पुलिस ने किया गिरफ्तार..

फिल्ममेकर अविनाश दास को गुजरात पुलिस ने किया गिरफ्तार..

फिल्ममेकर अविनाश दास को गुजरात पुलिस ने किया गिरफ्तार..

 

देश –  विदेश :  गुजरात पुलिस ने फिल्ममेकर अविनाश दास को होम मिनिस्टर अमित शाह की एक तस्वीर ट्वीट करने के मामले में अरेस्ट कर लिया है। उन्हें कल ही अहमदाबाद क्राइम ब्रांच ने मुंबई से हिरासत में लिया था। उन्हें होम मिनिस्टर अमित शाह की तस्वीर भ्रष्टाचार के मामले में गिरफ्तार आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल के साथ शेयर करने के मामले में अरेस्ट किया गया है। कल मुंबई में हिरासत में लिए जाने के बाद आद सुबह ही अहमदाबाद क्राइम ब्रांच की टीम उन्हें गुजरात लेकर पहुंची थी। आधिकारिक रूप से बुधवार सुबह 4 बजे अविनाश दास को अरेस्ट किया गया है।

पुलिस का कहना है कि अब इस बात की जांच की जा रही है कि क्या अविनाश दास ने पहले भी कोई आपत्तिजनक पोस्ट की थीं या नहीं। आज उन्हें अदालत में भी पेश किया जाएगा और पुलिस उनकी रिमांड की मांग करेगी। अहमदाबाद क्राइम ब्रांच के डिप्टी कमिश्नर चैतन्य मांडलिक ने कहा कि क्राइम ब्रांच को अविनाश दास की और पोस्ट मिली है, जो हिंदू समुदाय की भावनाओं को आहत करने वाली हो सकती है। इस ट्वीट में अविनाश दास ने लिखा था कि वह शराब इसलिए नहीं छोड़ सकते क्योंकि इसमें उन्हें राम और ब्रह्म का अनुभव होता है, जैसे विस्की और ब्रांडी।

अविनाश दास के ट्विटर अकाउंट पर यह पोस्ट 1 मई, 2016 को की गई थी। अविनाश दास ने 2017 में ‘अनारकली ऑफ आरा’ का निर्देशन किया था। इसके अलावा नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई वेब सीरीज ‘शी’ का निर्देशन भी उन्होंने किया था। अहमदाबाद क्राइम ब्रांच ने अविनाश दास के खिलाफ सेक्शन 469 (फॉर्जरी) के मामले में केस दर्ज किया है। इसके अलावा आईटी ऐक्ट और नेशनल ऑनर ऐक्ट के तहत भी उनके खिलाफ केस दर्ज किया गया है। दरअसल उन्होंने एक पोस्ट की थी, जिसमें एक महिला तिरंगा पहना हुए दिख रही थी। इसी मामले में उन पर राष्ट्रीय ध्वज के अपमान के आरोप में नेशनल ऑनर ऐक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है।

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top