राशिफल

आज इन राशि वालों की बदल सकती है किस्मत, राशिफल 21 जुलाई 2022..

आज इन राशि वालों की बदल सकती है किस्मत, राशिफल 21 जुलाई 2022..

 

 

 

 

 

 

 

राशिफल: ज्योतिषशास्त्र में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है, दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है। इस राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है

 

मेष- आपको किसी के साथ खाली बैठकर समय व्यतीत करने से अच्छा है कि आप अपने कार्यक्षेत्र में चल रही योजनाओं पर ध्यान लगाएं। कार्यक्षेत्र में आप अपने अच्छे व्यवहार से माहौल को सामान्य बनाने में कामयाब रहेंगे। आपको कोई नया पद प्राप्त हो सकता है। परिवार में किसी वरिष्ठ सदस्य के रिटायरमेंट होने के कारण उनके लिए किसी पार्टी का आयोजन हो सकता है।

वृष- जो लोग परिवार व घर से दूर नौकरी में कार्यरत हैं,वह अपने परिवार के सदस्यों से मेल मिलाप करने आ सकते हैं। रात्रि के समय आपको किसी मांगलिक कार्यक्रम में सम्मिलित होने का मौका मिलेगा जिससे आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। काम की अधिकता के कारण आपको अपने स्वास्थ्य की ओर भी ध्यान देना होगा नहीं तो बाद में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

मिथुन– यदि आप किसी से धन उधार लेंगे,तो वह भी आपको आसानी से मिल जाएगा। भाइयों के साथ चल रही अनबन को आपको समाप्त करना होगा,नहीं तो दूरियां अधिक आ जाएंगी। कार्यक्षेत्र में आपको पिछली की हुई गलती के लिए डांट खानी पड़ सकती है। विद्यार्थी आज इधर-उधर घूम कर ही समय व्यतीत कर देंगे,लेकिन उन्हें अपने कमजोर विषयों पर अत्यधिक मेहनत करनी होगी। आपको व्यर्थ के व्यय करने से बचना होगा,नहीं तो आप अपने संचय धन को भी समाप्त कर देंगे।

कर्क– कार्य व्यवसाय में बड़ी मात्रा में धन हाथ लगने से आप अपने कुछ पुराने कर्ज भी उतारने में सफल रहेंगे। संतान का धार्मिक कार्य के प्रति रुझान देखकर आपका मन प्रसन्न होगा,जो लोग प्रेम जीवन जी रहे हैं,वह आज विवाह बंधन में बध सकते हैं। राज्य मान व प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। सायंकाल से लेकर रात्रि तक आपको देव दर्शन का लाभ मिलेगा।

सिंह– आज आपको कोई पेट संबंधित समस्या हो सकती है,जिसके लिए आपको डॉक्टरी परामर्श लेना होगा। संतान को कोई नई नौकरी का ऑफर आ सकता है,जिसे देखकर आप प्रसन्न होंगे। परिवार में वरिष्ठ सदस्य यदि आपको किसी कार्य को करने के लिए मना करें,तो बड़ों की बात सुनना भी बेहतर होता है। आप किसी यात्रा पर जा सकते हैं।

कन्या– दांपत्य जीवन जी रहे लोगों के लिए दिन उत्तम रहेगा,क्योंकि वह अपने जीवनसाथी के साथ कुछ समय अकेले में व्यतीत करेंगे। आप कुछ समय वृद्धजनों की सेवा व दान पुण्य के कामों में भी लगाएंगे। यदि आपको कोई मित्र निवेश संबंधी योजना को समझाए,तो आपको उसमें निवेश करने से बचना होगा। आपका कोई पुराना मामला सुलझ सकता है,जो लोग साझेदारी में किसी व्यापार को कर रहे हैं,उन्हें आज मन मुताबिक लाभ मिलेगा।

तुला– आपकी भागदौड़ अत्यधिक रहने के कारण मौसम का व्यापक प्रभाव आपके स्वास्थ्य पर पड़ सकता है,जिसके कारण आपको थकान,बुखार और सिरदर्द आदि हो सकते हैं। जीवनसाथी का सहयोग व सानिध्य आपको पर्याप्त मात्रा में मिलता दिख रहा है। ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति से यदि आपकी कोई बहस बाजी हो,तो उसमें चुप रहना बेहतर रहेगा,नहीं तो वह आपके आपसी रिश्तों में दरार पैदा कर सकता है।

वृश्चिक– आपके यश व कीर्ति में वृद्धि लेकर आएगा। आपको यदि किसी विपरीत परिस्थिति का सामना करना पड़े,तो उसमें भी धैर्य बनाए रखना होगा,नहीं तो आपके कुछ शत्रु इसका फायदा उठाने की पूरी कोशिश करेंगे। सायंकाल का समय आप अपने मित्रों के साथ मौज मस्ती करते करने में व्यतीत करेंगे। आपको घर परिवार में चल रही समस्याओं का भी समाधान कराना होगा,लेकिन उसमें आपको दोनों पक्षों की सुनकर ही किसी निर्णय को लेना बेहतर रहेगा।

धनु– आज आपको रुपए पैसे के लेन-देन में सावधानी बरतनी होगी,नहीं तो आपका धन फंस सकता है। आप अपनी गृह उपयोगी वस्तुओं की खरीदारी पर भी धन खर्च करेंगे। यदि आपका कोई संपत्ति संबंधित विवाद कानून में चल रहा है,तो उसमें आपको कोर्ट कचहरी के चक्कर काटने पड़ सकते हैं। नौकरी में कार्यरत लोगों को अपने अधिकारियों की बातों को ध्यान से सुनकर समझकर ही कार्य करना होगा,नहीं तो उनसे कोई बहुत बड़ी गलती हो सकती है।

मकर– यदि आप व्यवसाय में कुछ परिवर्तन करने पर भी विचार विमर्श कर रहे हैं,तो वह भी आपके लिए लाभदायक रहेगा। संतान के करियर को लेकर यदि कुछ समस्याएं आ रही थी,तो उनका समाधान आप जीवनसाथी के साथ मिलकर खोजने में सफल रहेंगे। आर्थिक स्थिति पहले से सुधरेगी,क्योंकि आपका कोई रुका हुआ धन आपको प्राप्त हो सकता है। सायंकाल के समय धार्मिक स्थानों पर धार्मिक स्थानों पर जाने की योजना बना सकते हैं।

कुंभ– आपका किसी संपत्ति की खरीदारी का सौदा टल सकता है,लेकिन जीवनसाथी को कोई स्वास्थ्य समस्या हो सकती है,जिसको लेकर आ भागदौड़ में लगे रहेंगे। आपका खर्चा भी अधिक होगा,जो लोग सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत है,उन्हें जनसभाएं करने का मौका मिलेगा,जिसके कारण उनके मित्रों की संख्या में भी इजाफा होगा।

मीन– आपको अपने किसी परिजन से कोई महत्वपूर्ण सूचना सुनने को मिलेगी। परिवार में छोटे बच्चे यदि आपसे कुछ फरमाइश करेंगे,तो आप उन्हे पूरी करते नजर आएंगे। माता-पिता के सहयोग से आप किसी नए व्यवसाय की शुरुआत कर सकते हैं,जिसके लिए दिन उत्तम रहेगा। आपको पास व दूर की यात्रा पर जाने का मौका मिलेगा। घूमने फिरने के दौरान आपको कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है।

 

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top