देश/ विदेश

दूध बेचने के लिए किसान ने खरीदा 30 करोड़ रुपये का हेलीकॉप्टर..

दूध बेचने के लिए किसान ने खरीदा 30 करोड़ रुपये का हेलीकॉप्टर..

देश-विदेश: महाराष्ट्र के भिवंडी में एक किसान और उद्यमी ने अपने डेयरी व्यवसाय से देश भर में यात्रा करने के लिए एक हेलीकाप्टर खरीदा है। जनार्दन भोईर एक बिल्डर भी हैं, उन्‍होंने हाल ही में डेयरी व्यवसाय में कदम रखा है। अपने नए व्यवसाय के लिए उन्हें देश के विभिन्न स्थानों की यात्रा करने की आवश्यकता होती है। उन्होंने अपनी व्यापारिक यात्राओं को सुविधाजनक बनाने के लिए 30 करोड़ रुपये का हेलीकॉप्टर खरीदा है।

 

जनार्दन ने कहा कि उन्हें अपने डेयरी व्यवसाय के लिए अक्सर पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और गुजरात की यात्रा करनी पड़ती है। चूंकि कई स्थानों पर हवाई अड्डों की सुविधा नहीं है, इसलिए वे लंबे समय तक यात्रा करते थे। उन्होंने एक दोस्त के सुझाव पर हेलीकॉप्टर खरीदने का फैसला किया।जनार्दन ने कहा कि मुझे अक्सर अपने व्यवसाय के लिए यात्रा करनी पड़ती है, यही कारण है कि मैंने एक हेलीकॉप्टर खरीदा है। मुझे अपने डेयरी व्यवसाय और खेती की देखभाल के लिए अक्सर इसकी आवश्यकता होती है।

 

हेलीकॉप्टर को जनार्दन के गांव में रविवार को परीक्षण के लिए भेजा गया था। जनार्दन ने ग्राम पंचायत सदस्यों को अपने हेलीकॉप्टर में सवारी करने की पेशकश की। उन्होंने 2.5 एकड़ भूमि पर एक सुरक्षात्मक दीवार के साथ हेलीपैड बनाने की व्यवस्था की है। हेलीकॉप्टर के लिए एक गैरेज, एक पायलट रूम और एक तकनीशियन रूम भी होगा।

 

जनार्दन ने कहा कि हेलीकॉप्टर की डिलीवरी 15 मार्च को होगी। जनार्दन के पास कथित तौर पर 100 करोड़ रुपये की संपत्ति है। खेती और डेयरी के व्यवसाय के साथ-साथ जनार्दन का रियल एस्टेट का व्यवसाय भी है। भिवंडी में कई बड़ी कंपनियों के गोदाम हैं और गोदाम मालिकों को उनसे अच्छा किराया मिलता है। स्थानीय क्षेत्र की आर्थिक समृद्धि के कारण ग्रामीण क्षेत्र में मर्सिडीज, फॉर्च्यूनर, बीएमडब्ल्यू, रेंज रोवर और अन्य कारें बड़ी संख्या में पाई जाती हैं। जनार्दन कई गोदामों के मालिक भी हैं और किराए से अच्छा पैसा कमाते हैं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top