देश/ विदेश

कश्मीर घाटी को दहलाने की बड़ी साजिश नाकाम..

ट्रक से कश्मीर जा रहे चार आतंकियों को जवानों ने मार गिराया..

देश- विदेश : जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाबलों का अभियान जारी है। खुफिया जानकारी के बाद नगरोटा में सुरक्षा कड़ी की गई और हर नाके पर आने जाने वाले वाहनों की जांच शुरू की गई। इस दौरान सुरक्षा बलों ने बान टोल प्लाजा के पास एक नाका लगाया था। वाहनों की जांच के दौरान आतंकवादियों के एक समूह ने सुरक्षा बलों पर सुबह 5 बजे फायरिंग शुरू कर दी। फायरिंग के बाद आतंकी जंगल की तरफ भागने लगे। फिर मुठभेड़ शुरू हो गई। सूत्रों ने बताया कि एनकाउंटर में 4 आतंकवादी मारे गए हैं। एनकाउंटर के चलते जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग बंद है।

फायरिंग करते हुए आतंकी जंगल की तरफ भाग निकले। जवानों ने तलाशी अभियान शुरू किया। इस दौरान आतंकियों ने फिर से सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी। सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए चारों आतंकियों को मार गिराया। जबकि एसओजी के दो जवान घायल हुए हैं।

घायल जवानों में अखनूर के कुलदीप राज (32) और नील कासिम बनिहाल रामबन के मोहम्मद इशाक मलिक (40) शामिल हैं। दोनों को गर्दन में चोट आई है। घायल जवानों को जीएमसी जम्मू में भर्ती कराया गया है और उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है।

 

 

जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे के किनारे नगरोटा में सेना के कैंप की सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। मुठभेड़ के चलते जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग को भी बंद कर दिया गया है। जिस ट्रक में आतंकी आए थे, उसका नंबर जम्मू-कश्मीर का है।

माना जा रहा है कि  आतंकवादी ट्रक के जरिये जम्मू-श्रीनगर हाईवे के रास्ते कश्मीर जाने की कोशिश कर रहे थे। इसी दौरान सुरक्षाबलों ने आतंकियो को घेर लिया और फिर एनकाउंटर शुरू हो गया। इस घटना के चलते जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग के साथ लगे नगरोटा में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है, वाहनों की आवाजाही पर नजर रखी जा रही है।

 

हालांकि अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि ट्रक में कितने आतंकी सवार थे। इसे लेकर अभी तक कोई आधिकारिक बयान भी सामने नहीं आया है। ट्रक से भारी मात्रा में हथियार और विस्फोटक भी बरामद किए गए हैं। दिलबाग सिंह ने कहा कि ये आतंकी किसी बड़ी वारदात की फिराक में थे। लेकिन सुरक्षा बलों ने पहले ही इन्हें ढेर कर दिया। यह एनकाउंटर उस समय हुआ है जब डीडीसी के चुनाव होने वाले हैं। डीडीसी के लिए पहले चरण का 28 नवंबर को मतदान होना है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top