देश/ विदेश

आज से ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर की बिक्री शुरू..

आज से ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर की बिक्री शुरू..

जानिए EMI से लेकर फाइनेंस तक की सारी जानकारी..

 

 

 

देश-विदेश: ओला ने अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर S1 की बिक्री आज यानी 8 सितंबर से शुरू कर दी हैं। S1 स्कूटर की बिक्री शुरू करने के लिए 8 सितंबर का दिन इसलिए चुना गया है क्योंकि ये दिन World EV Day की पूर्व संध्या के साथ मेल खाता है। ओला इलेक्ट्रिक ने अपने ओला S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर को पिछले महीने भारतीय बाजार में लॉन्च किया था, जिसके बाद से इसकी बिक्री शुरू होने का इंतजार किया जा रहा था। कंपनी अपने ओला इलेक्ट्रिक S1 और ओला इलेक्ट्रिक S1 Pro इलेक्ट्रिक स्कूटरों की 8 सितंबर 2021 यानी आज से ऑनलाइन बिक्री शुरू करने जा रही हैं।

 

ओला इलेक्ट्रिक ने इन दोनों इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की कीमतों का ऐलान पहले ही कर दिया था। ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर के S1 वेरिएंट की एक्स-शोरूम कीमत 99,999 रुपये है, जबकि S1 Pro वेरिएंट की एक्स-शोरूम कीमत 1,29,999 रुपये हैं।

 

ओला इलेक्ट्रिक की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि S1 स्कूटर के लिए EMI 2,999 रुपए प्रति माह से शुरू होगी। जबकि S1 pro के लिए, EMI 3,199 रुपए से शुरू होगी। अगर आपको फाइनेंसिंग की जरूरत है, तो OFS (ओला फाइनेंशियल सर्विसेज) ने आपके ओला S1 को फाइनेंस करने में मदद करने के लिए IDFC फर्स्ट बैंक, HDFC और टाटा कैपिटल सहित प्रमुख बैंकों के साथ करार किया हैं। व्हीकल इंश्योरेंस के लिए खरीदार ओला और ओला इलेक्ट्रिक ऐप के जरिए स्कूटर का बीमा करा सकते हैं। कंपनी का इंश्योरेंस पार्टनर ICICI लोम्बार्ड हैं।

 

 

 

HDFC बैंक ओला और ओला इलेक्ट्रिक ऐप पर एलिजिबल ग्राहकों को मिनटों में प्री-अप्रूव्ड लोन देगा। ओला की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि टाटा कैपिटल और IDFC फर्स्ट बैंक डिजिटल KYC प्रोसेस करेंगे और एलिजिबल ग्राहकों को इंस्टेंट लोन अप्रूवल देंगे। अगर आपको फाइनेंस की जरूरत नहीं है, तो आप ओला S1 के लिए 20,000 रुपए या ओला S1 प्रो के लिए 25,000 रुपये की एडवांस पेमेंट कर सकते हैं और बाकी तब दीजिए, जब हम आपके स्कूटर का इनवॉइस करेंगे।

 

अगले महीने से डिलिवरी शुरू..

ओला इलेक्ट्रिक के अनुसार स्कूटर की डिलीवरी अक्टूबर 2021 से शुरू होगी। इसी महीने से कंपनी टेस्ट राइड भी देगी। टेस्ट राइड के बाद ऑर्डर कैंसल करने का ऑप्शन भी है, बशर्ते स्कूटर को ओला फैक्ट्री से डिलीवरी के लिए शिप नहीं किया गया हो।

 

181 किलोमीटर की रेंज..

ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर का S1 वेरिएंट एक बार फुल चार्ज करने पर 121 किलोमीटर का रेंज देता हैं जबकि S1 Pro वेरिएंट सिंगल चार्ज करने पर 181 किलोमीटर चलता हैं। S1 वैरिएंट 3.6 सेकेंड में 0-40 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड पकड़ता है, जबकि S1 Pro वेरिएंट 3 सेकेंड में 0-40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ता हैं।

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top