उत्तराखंड

सौंग नदी में फंसे आठ लोग, रायवाला पुलिस ने रेस्क्यू कर निकाला सुरक्षित..

सौंग नदी में फंसे आठ लोग, रायवाला पुलिस ने रेस्क्यू कर निकाला सुरक्षित..

 

 

 

 

 

 

 

 

बारिश के कारण आज कल नदी नहरों का पानी लगातर बढ़ रहा हैं। जिसके कारण आजकल नदियों में नहाना सुरक्षित नहीं हैं। सौंग नदी का जलस्तर बढ़ने से भी छह पर्यटकों समेत आठ लोग नदी के बीच टापू पर फंस गए।

 

उत्तराखंड: बारिश के कारण आज कल नदी नहरों का पानी लगातर बढ़ रहा हैं। जिसके कारण आजकल नदियों में नहाना सुरक्षित नहीं हैं। सौंग नदी का जलस्तर बढ़ने से भी छह पर्यटकों समेत आठ लोग नदी के बीच टापू पर फंस गए। सूचना पर रायवाला पुलिस टीम मौके पर पहुंची। पुलिसकर्मियों ने सभी लोगों को रस्सी के सहारे नदी से सुरक्षित बाहर निकाला।

 

बता दे कि मंगलवार दोपहर को बारिश के बाद सौंग नदी का जलस्तर बढ़ गया। इस बीच नदी में नहा रहे छह पर्यटक और दो स्थानीय लोग टापू पर फंस गए। आसपास से गुजरते हुए राहगीरों ने लोगों को टापू पर फंसा देखा तो रायवाला पुलिस को सूचना दी। सूचना पर रायवाला थाना प्रभारी भुवन चंद्र पुजारी तुरंत टीम के साथ मौके पर पर पहुंचे।

पुलिस ने रस्सी की मदद से पर्यटकों और स्थानीय लोगों को एक एक कर नदी से बाहर निकाला। थाना प्रभारी भुवन चंद्र पुजारी का कहना हैं कि टापू से उत्तर प्रदेश के हरदोर्द निवासी सुमित शुक्ला, सत्यम, मुजफ्फरनगर निवासी दीपक, बदायूं निवासी रघुवीर, शाहजहांपुर निवासी सचिन, बिहार के छपरा निवासी बलराम, रायवाला के निवासी कोमल सिंह चौहान और उनकी पत्नी बबली देवी को नदी से सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया था। सभी नदी में नहा रहे थे। अचानक नदी का जलस्तर बढ़ा जिससे पर्यटक वह फसे ।

 

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top