उत्तराखंड

ट्रक हादसे में चालक की मौत, परिचालक घायल..

ट्रक हादसे में चालक की मौत, परिचालक घायल..

ऋषिकेश-बद्रीनाथ हाईवे के सिरोबगड़ के पास ट्रक दुर्घटनाग्रस्त..

 

 

रुद्रप्रयाग: ऋषिकेश-बद्रीनाथ हाईवे के सिरोबगड़ के पास एक ट्रक दुर्घटनाग्रस्त हो गया। ट्रक में दो लोग सवार थे, जिसमें चालक की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि परिचालक घायल हो गया। घायल व्यक्ति का पुलिस, डीडीआरएफ एवं एसडीआरएफ की टीम ने रेस्क्यू कर बेस अस्पताल श्रीनगर पहुंचाया।
बता दें कि शनिवार सुबह कर्णप्रयाग से कोटद्वार की ओर जा रहा एक ट्रक सिरोबगड़ के पास अनियंत्रित होकर गहरी खाई में जा गिरा। आस-पास के लोगों ने जब ट्रक को गिरते हुए देखा तो इसकी सूचना पुलिस को दी।

 

इसके बाद पुलिस, डीडीआरएफ एवं एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची और रेस्क्यू अभियान शुरू किया। पहाड़ी से रेस्क्यू करने में टीम को परेशानी हो रही थी। ऐसे में पपड़ासू से नदी किनारे होकर घटना स्थल पर टीम पहुंची। इस दौरान घायल व्यक्ति और शव को लाने में टीम को दिक्कतंे हो रही थी। ऐसे में अलकनंदा नदी किनारे बोट मंगाई गई और बोट के सहारे घायल व्यक्ति और शव को दूसरी जगह लाया गया, जहां से घायल व्यक्ति को बेस अस्पताल ले जाया गया।

 

जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी एनएस रजवार ने बताया कि दुर्घटना में चालक सतेंद्र सिंह निवासी कोटद्वार की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि परिचालक एक नेपाली मूल का व्यक्ति घायल हो गया। घटना की सूचना मिलते ही जिला आपदा प्रबंधन की अल्फा कंपनी मुख्यालय से घटनास्थल को रवाना हुई, जबकि एसडीआरएफ और फायर की टीम भी मौके पर पहुंची। संयुक्त रेस्क्यू अभियान में मृतक के शव को भी निकाल दिया गया, जबकि घायल को 108 की मदद से बेस चिकित्सालय श्रीनगर रैफर किया गया।

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top