उत्तराखंड

तहसील स्तर पर लंबित वादों का तत्परता से करें निराकरण: दीक्षित..

तहसील स्तर पर लंबित वादों का तत्परता से करें निराकरण: दीक्षित..

जिला कार्यालय सभागार में डीएम ने ली राजस्व एवं प्रशासनिक अधिकारियों की मासिक बैठक..

 

 

 

 

राजस्व एवं प्रशासनिक अधिकारियों की मासिक समीक्षा बैठक जिला कार्यालय सभागार में डीएम मयूर दीक्षित की अध्यक्षता में आयोजित की गई।

 

 

 

 

 

रुद्रप्रयाग। राजस्व एवं प्रशासनिक अधिकारियों की मासिक समीक्षा बैठक जिला कार्यालय सभागार में डीएम मयूर दीक्षित की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक में जिलाधिकारी ने तहसील स्तर पर लंबित वादों की जानकारी लेते हुए लंबित वादों को तत्परता से निराकरण के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए।

बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने तहसील रुद्रप्रयाग, ऊखीमठ, जखोली व बसुकेदार में एक वर्ष से पुराने लंबित वादों व प्रकरणों की जानकारी लेने के साथ ही राजस्व एवं प्रशासनिक अधिकारियों की आगामी बैठक से पूर्व उनके निराकरण के निर्देश संबंधित उप जिलाधिकारियों एवं तहसीलदारों को दिए। उन्होंने दैवी आपदा के कारण हुई क्षति का आंकलन करते हुए आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जिन परिवारों का विस्थापन किया जाना है, उसके लिए नियमानुसार आवश्यक कार्यवाही की जाए।

उन्होंने विभिन्न स्तर पर लंबित पेंशन प्रकरणों, राजस्व वसूली मानवाधिकार, बाल संरक्षण आयोग आदि से संबंधित सभी प्रकरणों का निराकरण में तेजी लाने के निर्देश देते हुए कहा कि अगली बैठक तक लंबित प्रकरणों का अनिवार्य रूप से निराकरण करना सुनिश्चित कर लिया जाए।

जिलाधिकारी ने तहसील स्तर पर जारी होने किए जाने वाले प्रमाण-पत्रों को लेकर भी संबंधित अधिकारियों को जरूरी दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि सेवा का अधिकार के तहत अभ्यर्थियों को नियमानुसार निर्धारित तिथि तक सेवा उपलब्ध कराना अनिवार्य है। उन्होंने आबकारी अधिकारी से आबकारी अधिनियम के तहत पंजीकृत किए गए अभियोगों की जानकारी व की गई कार्यवाही की जानकारी ली। उन्होंने जनपद में अवैध एवं कच्ची शराब पर कड़ी निगरानी रखते हुए आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए। उन्होंने शीतलर के दृष्टिगत जिला पूर्ति अधिकारी को खाद्यान्न आपूर्ति सहित रसोई गैस, ईंधन आदि की व्यवस्थाओं को लेकर आवश्यक निर्देश दिए।

बैठक में अपर जिलाधिकारी दीपेंद्र सिंह नेगी, उप जिलाधिकारी रुद्रप्रयाग अपर्णा ढौंडियाल, जखोली परमानंद राम, ऊखीमठ जितेंद्र वर्मा, आबकारी अधिकारी दीपाली शाह, जिला पूर्ति अधिकारी के.के. अग्रवाल, तहसीलदार रुद्रप्रयाग मंजू राजपूत, ऊखीमठ दीवान सिंह राणा, जखोली राम किशोर ध्यानी, सहित संबंधित अधिकारी एवं कर्मचारी मौजूद रहे।

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top