उत्तराखंड

डीएम ने छात्रों से संवाद कर व्यवस्थाओं का लिया फीड बैक..

डीएम ने छात्रों से संवाद कर व्यवस्थाओं का लिया फीड बैक..

बणसू जाखधार स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय का डीएम ने किया औचक निरीक्षण..

जिलाधिकारी को अपने बीच पाकर उत्साहित दिखे छात्र..

 

 

 

 

 

रुद्रप्रयाग। जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने शनिवार को विकासखंड ऊखीमठ के अंतर्गत बणसू जाखधार स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने विद्यालय प्रबंधन की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। साथ ही संचालित कक्षाओं व विद्यालय परिसर का निरीक्षण करते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

शनिवार को जनपद के दूरस्थ क्षेत्र बणसू-जाखधार में स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय का निरीक्षण करते हुए जिलाधिकारी ने प्रधानाचार्य से विद्यालय संबंधी व्यवस्थाओं की जानकारी ली। इसके बाद उन्होंने 12वीं कक्षा में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं के साथ समय बिताया। साथ ही काॅमर्स व गणित से संबंधित सवाल भी पूछे। वहीं गल्र्स कैप्टन सिमरन भारती से संवाद करते हुए जिलाधिकारी ने उनसे विद्यालय संबंधी व्यवस्थाओं का फीड बैक लिया। जिलाधिकारी को अपने बीच पाकर छात्र उत्साहित दिखे। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने विद्यालय परिसर, बाॅयलोजी लैब, लाइब्रेरी व मैस का बारीकी से निरीक्षण किया। उन्होंने मैस इंचार्ज को निर्देशित करते हुए कहा कि भोजन की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान दिया जाए। वहीं प्रधानाचार्य को शिक्षा व्यवस्थाओं के साथ ही विद्यालय परिसर में साफ-सफाई को लेकर निर्देशित किया।

इससे पूर्व विद्यालय के प्रधानाचार्य कुंदल सिंह दिगाड़ी ने जिलाधिकारी को विद्यालय प्रबंधन की व्यवस्थाओं से अवगत कराया। उन्होंने कहा कि आपदा के कारण विद्यालय के एक हाॅस्टल को खतरा उत्पन्न हो गया है, जिसकी सुरक्षा के दृष्टिगत सुरक्षा दीवार का निर्माण किया जाना आवश्यक है। इस दौरान जिलाधिकारी ने उड़ीसा के केंद्रपाड़ा स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय से प्रवास पर आए नौवीं कक्षा के 22 छात्र-छात्राओं से संवाद करते हुए फीड बैक लिया।

जिस पर छात्र-छात्राओं ने खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि विद्यालय प्रबंधन में सभी व्यवस्थाएं बेहतर हैं। साथ ही बताया कि उन्हें यहां आकर अच्छा महसूस हो रहा है। इस अवसर पर मुख्य शिक्षा अधिकारी यशवंत सिंह चैधरी, प्रधानाचार्य जवाहर नवोदय विद्यालय कुंदल सिंह दिगाड़ी, शिक्षक प्रमोद कुमार, हर्षवर्धन सैनी सहित अन्य शिक्षक व छात्र-छात्राएं मौजूद रहे।

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top