उत्तराखंड

डीएम ने किया तहसील से लेकर ब्लॉक का औचक निरीक्षण..

डीएम ने किया तहसील से लेकर ब्लॉक का औचक निरीक्षण..

पीएचसी ऊखीमठ का भी किया निरीक्षण, मरीजों को बेहतर सुविधाएं देने को कहा,

मरीजों का निःशुल्क एक्स-रे किये जाने को लेकर प्रभारी चिकित्सा अधिकारी को दिए निर्देश

 

 

रुद्रप्रयाग। क्षेत्रीय जनता को तहसील स्तर और ब्लॉक स्तर पर मिलने वाली सुविधाओं एवं स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने पीएचसी ऊखीमठ का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने अस्पताल में दी जा रही सुविधाओं की जानकारी ली। वहीं डीएम ने ऊखीमठ तहसील का निरीक्षण कर सभी पटलों का जायजा लिया।

निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारी ऊखीमठ एवं सभी पटल सहायकों को सभी टेबिलों पर जनता के कार्यो को समय पर पूरा करने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने खंड विकास कार्यालय ऊखीमठ का भी निरीक्षण किया। यहां सभी कर्मचारियों एवं खंड विकास अधिकारी को निर्देश दिए कि खंड स्तर से जो भी विकास योजनाएं संचालित की जा रही हैं, उन योजनाओं का लाभ क्षेत्रीय जनता को भरपूर लाभ दिया जाए। इसके बाद जिलाधिकारी द्वारा हिम उत्थान सोसायटी समूह द्वारा संचालित डेयरी का भी जायजा लिया गया। साथ ही समूह के माध्यम से विक्री की जा रही दूध की जानकारी ली।

जिलाधिकारी ने क्षेत्र वासियों को उपलब्ध कराई जा रही स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ऊखीमठ में स्वास्थ्य सेवाओं का जायजा लिया। जिलाधिकारी ने चिकित्सालय में सभी कक्षों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ गोपाल सिंह सजवाण को निर्देश दिए कि चिकित्सालय में मरीजों का निःशुल्क एक्स-रे किया जाए। इसके साथ ही उन्होंने निर्देश दिए कि चिकित्सालय में जो भी आवश्यक उपकरण कार्य नहीं कर रहे हैं उनके लिए तत्काल डिमांड मुख्य चिकित्सा अधिकारी को उपलब्ध कराएं। कहा कि स्वास्थ्य केन्द्र में बेहतर साफ सफाई रखी जाए।

कोरोना संक्रमण को देखते हुए चिकित्सालय में आने वाले सभी मरीजों एवं तामीरदारों से मास्क का अनिवार्य रूप से उपयोग किया जाए एवं सोशल डिस्टेंसिंग का विशेष ध्यान रखा जाए। इस दौरान उप जिलाधिकारी ऊखीमठ जितेंद्र वर्मा, खंड विकास अधिकारी ऊखीमठ डीपी मैठाणी, डॉ गोपाल सिंह सजवाण, चीफ फार्मसिस्ट एसपी तिवारी, राजस्व उप निरीक्षक सतीश भट्ट आदि मौजूद थे।

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top