खेल

दिनेश कार्तिक का IPL में कोलकाता नहीं इस टीम से खेलने का है सपना

श्रीलंका में खेले गए ट्राई सीरीज के फाइनल मैच में बांग्लादेश के खिलाफ भारत को अविश्वसनीय जीत दिलाने वाले भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज अब देश की धड़कन बन चुके हैं। आइपीएल के इस सीजन में अब क्रिकेट फैंस उन्हें एक नए अवतार यानी कोलकाता के कप्तान के तौर पर मैदान में देखेंगे लेकिन कार्तिक ने बताया कि वो वास्तव में कोलकाता नहीं चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलना चाहते हैं। चेन्नई कार्तिक की होम फ्रेंचाइजी है। आपको बता दें कि इस बार की नीलामी में कार्तिक को कोलकाता ने 7.4 करोड़ रुपए देकर खरीदा था।

आइपीएल के 10 साल के इतिहास में कार्तिक इस बार छठी टीम की तरफ से खेलेंगे। वैसे इसे किस्मत का खेल कहें या फिर कुछ और उन्हें इन वर्षों में एक बार भी अपनी घरेलू टीम चेन्नई की तरफ से खेलने का मौका नहीं मिला। कार्तिक ने कहा कि आइपीएल के पहले सीजन से ही मुझे लगता था कि मैं चेन्नई के लिए खेलूंगा लेकिन 10 साल में एक बार भी ऐसा नहीं हुआ। चेन्नई के लिए खेलने का मेरा सपना दिन ब दिन और कम होता चला गया। मुझे नहीं पता कि मैं चेन्नई की तरफ से खेल पाउंगा भी या नहीं। मेरा यहां जन्म हुआ और मैं चेन्नई के लिए खेलना पसंद करूंगा।
कार्तिक ने बताया कि इस आइपीएल में मुझे कोलकाता टीम का कप्तान बनाया गया है। ये मेरे लिए बेहद सम्मान की बात है और मेरी कोशिश रहेगी कि मैं अपनी इस जिम्मेदारी को बेहतरीन तरीके से निभाने की कोशिश करूं। मुझे लगता है कि चेन्नई, बेंगलोर, कोलकाता और मुंबई के क्रिकेट फैंस अपनी टीम के लिए बेहद वफादार हैं। यहीं आइपीएल की खुबसूरती है। चेन्नई के पास हमेशा ही शानदार क्रिकेट फैंस रहे हैं और जिस तरह से इस टीम ने आइपीएल में प्रदर्शन किया है इससे उनके फैंस की संख्या काफी बढ़ गई है।

कार्तिक ने बताया कि उम्र के इस पड़ाव पर वो अपने करियर में कप्तानी करना चाहते हैं। मैं अब ऐसी अवस्था में हूं जहां मैं कप्तानी करना चाहता हूं। हालांकि मैंने कई लेवल पर कप्तानी की है लेकिन ये आइपीएल में पहला मौका है जब मुझे ये जिम्मेदारी दी गई है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top