उत्तराखंड

उत्तराखंड की बेटी दिव्या नेगी को सीएम धामी ने किया सम्मानित..

उत्तराखंड की बेटी दिव्या नेगी को सीएम धामी ने किया सम्मानित..

 

 

 

उत्तराखंड: देशभर में प्रदेश का नाम रोशन करने वाली उत्तराखंड की बेटी दिव्या नेगी को सीएम धामी ने सम्मानित किया है। बता दें कि पहाड़ी परिधान और धाकड़ अंदाज में 23 वर्षीय दिव्या ने नेशनल यूथ पार्लियामेंट फेस्टिवल में ऐसा भाषण दिया जो इंटरनेट पर तेजी से छा गया। कार्यक्रम में उनका पारंपरिक पहाड़ी परिधान जहां आकर्षण का केंद्र रहा। वहीं उनके भाषण और अंदाज ने प्रदेश का मान बढाया। उनकी इस उपलब्धि पर सीएम धामी ने उन्हें सम्मानित किया है।

मूल रूप से टिहरी जिले के थौलधार ब्लाक के सोनार गांव निवासी दिव्या नेगी ने आठवीं तक की पढ़ाई गांव से और आगे की पढ़ाई एसजीआरआर पीजी कालेज देहरादून से की है। इसके बाद उनका चयन गांधी फेलोशिप के लिए हो गया। इसके तहत वर्तमान में वो रुद्रपुर में नीति आयोग के तहत होने वाले विकास कार्यों पर काम कर रही हैं। दिव्या के पिता जगत सिंह नेगी सेवानिवृत्त बैंक अधिकारी हैं और मां सुशीला नेगी गृहिणी हैं। दिव्या नेगी ने राष्ट्रीय युवा संसद में उत्तराखंड का प्रतिनिधित्व कर टिहरी जिले का नाम रोशन किया है।

एक मार्च को दिल्ली संसद भवन में आयोजित राष्ट्रीय युवा संसद में पहाड़ी वेशभूषा में तीन मिनट का शानदार व्याख्यान ‘जी-20 सम्मेलन की अध्यक्षता कर रहे भारत की भूमिका पर’ दिया था। उन्होंने एक पृथ्वी, एक परिवार और एक भविष्य पर बेहतर तरीके से प्रस्तुतिकरण दिया था। जिस पर सीएम ने मुख्यमंत्री कैंप कार्यालय में नई दिल्ली में नेशनल यूथ पार्लियामेंट फेस्टिवल में प्रदेश का प्रतिनिधित्व करने वाली दिव्या नेगी को सम्मानित कर राज्य सरकार की उपलब्धि पर आधारित पुस्तक ‘एक साल नई मिसाल’ व ‘मोदी @ 20 ड्रीम मीट डिलीवरी’ पुस्तक भेंट की।

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top