उत्तराखंड

गरीब व असहाय लोगों की मदद में जुटे हैं तिवाड़ी..

केदारघाटी क्षेत्र में राशन, मास्क, सेनिटाइजर का कर रहे वितरण..

स्वास्थ्य विभाग से बसुकेदार क्षेत्र में टीकाकरण केन्द्र बनाने की मांग..

जिला पंचायत उपाध्यक्ष जनता की समस्याओं का कर रहे समाधान..

रुद्रप्रयाग: कोरोना महामारी में जिला पंचायत उपाध्यक्ष सुमंत तिवाड़ी गरीब व असहाय लोगों की मदद में जुटे हुए हैं। इसके साथ ही स्वास्थ्य विभाग से संपर्क बनाकर क्षेत्रों में टीकाकरण केन्द्र बनाने की मांग कर रहे हैं, जिससे क्षेत्र की जनता को मीलों का सफर तय न करना पड़े। इस वैश्विक महामारी में श्री तिवाड़ी ग्रामीणों की हर समस्या का समाधान करने में लगे हुए हैं। इसके अलावा वे मित्र पुलिस को भी सहयोग दे रहे हैं।  बता दें कि कोरोना महामारी से ग्रामीण इलाके भी अछूते नहीं रह गए हैं। ग्रामीण इलाकों में भी कोरोना तेजी से पांव पसार रहा है। ऐसे में हर कोई व्यक्ति अपनी-अपनी तरफ से लोगों की मदद में जुटा हुआ है। केदारघाटी क्षेत्र में जिला पंचायत उपाध्यक्ष सुमंत तिवाड़ी लोगों की सेवा में जुटे हुए हैं। वे ग्रामीण इलाकों में जाकर लोगों की मदद कर रहे हैं।

 

उनकी ओर से गरीब व असहाय लोगों को खाद्य सामग्री दी जा रही है। साथ ही कोरोना से बचाव को लेकर मास्क व सेनिटाइजर भी बांटे जा रहे हैं। जिला पंचायत उपाध्यक्ष सुमंत तिवाड़ी ने कहा कि कोरोना जैसी वैश्विक महामारी का डटकर मुकाबला किया जा रहा है। केदारघाटी क्षेत्र में गरीब व असहाय जनता को घरों में ही राशन उपलब्ध कराया जा रहा है, जिससे उन्हें कोई परेशानी का सामना न करना पड़े। उन्होंने कहा कि क्षेत्र की जनता केदारनाथ यात्रा पर निभर्र रहती है। इसके अलावा क्षेत्र के लोग दिहाड़ी मजदूरी करके अपना पेट पालते हैं, लेकिन कोरोना महामारी के कारण यात्रा स्थगित हो चुकी है और दिहाड़ी मजदूरी भी नहीं है।

 

जिस कारण गरीब लोगों के सामने आजीविका का संकट खड़ा हो गया है। कहा कि लगातार हो रही बारिश के कारण काश्तकारों की फसलें भी बर्बाद हो गयी हैं। मकसद यही है कि ज्यादा से ज्यादा लोगों तक राहत पहुंचाई जाय, जिससे उनकी समस्या का समाधान हो सके। उन्होंने कहा कि इस महामारी से डरने की नहीं, बल्कि सामना करने की जरूरत है। कहा कि स्वास्थ्य विभाग से संपर्क बनाकर लोगों तक राहत पहुंचाई जा रही है। इसके साथ ही बसुकेदार क्षेत्र में टीकाकरण केन्द्रा बनाने की मांग की गई है, जिससे क्षेत्रीय लोगों को 25 किमी दूर अगस्त्यमुनि नहीं जाना पड़ेगा।

 

उन्होंने कहा कि ग्रामीण इलाकों में कोविड किट भी दी जा रही है। साथ ही इस महामारी में मित्र पुलिस की सुरक्षा को लेकर उन्हें फेस शील्ड, मास्क व सेनिटाइजर दिए जा रहे हैं। वहीं दूसरी ओर एसडीएम बसुकेदार परमानंद राम भी अपनी तरफ से गरीबों की मदद में जुटे हुए हैं। उन्होंने राउनि चन्द्रापुरी एवं राउनि भीरी के माध्यम से ग्राम सभा बींरो देवल के 61 गरीब व असहाय लोगों को खाद्य सामग्री पहुंचाई। क्षेत्रीय जनता ने उप जिलाधिकारी के इस पहल का स्वागत किया।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top