उत्तराखंड

मानसून से पहले सड़कों की मरम्मत को लेकर चलाया जायेगा अभियान: मयूर..

मानसून से पहले सड़कों की मरम्मत को लेकर चलाया जायेगा अभियान: मयूर..

डीएम ने दिए विभागों को बारिश से पहले सड़कों को दुरूस्त करने के निर्देश..

ओवर लोडिंग, ओवर स्पीड एवं अतिक्रमण पर रखें पैनी नजर..

 

 

 

 

 

रुद्रप्रयाग। मानसून से पहले जिले की सभी सड़कों की मरम्मत करने के लिए जिला स्तर पर अभियान चलाया जाएगा। जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने लोनिवि, एनएच, पीएमजीएसवाई को बारिश से पहले सभी सड़कें दुरस्त करने के निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने एआरटीओ, पुलिस एवं नगर पालिका को शहर में ओवर लोडिंग, ओवर स्पीडिंग, अतिक्रमण समेत अन्य यातायात नियमों पर पैनी नजर रखने को भी कहा।

जिला कार्यालय सभागार में जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने जिले की सड़कों की स्थिति पर समीक्षा बैठक लेते हुए लोनिवि, एनएच, पीएमजीएसवाई एवं राज्य सरकार की एजेंसियों से सड़कों की स्थिति का जायजा लिया। जिलाधिकारी ने कहा कि मानसून शुरू होने से पूर्व सुरक्षा की दृष्टि से जिले की सभी सड़कों की मरम्मत होना अनिवार्य है। उन्होंने संबंधित विभागों को सड़कों के साईन बोर्ड, पुश्ते, स्कवर, पैरापिट आदि दुरस्त करने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी एवं मुख्य शिक्षा अधिकारी को जिले के स्कूल व काॅलेजों में प्रतिमाह सड़क सुरक्षा को लेकर जागरुकता एवं यातायात नियमों की जानकारी देने के निर्देश दिए। मुख्य शिक्षा अधिकारी हर महीने पांच स्कूलों में यह अभियान चलाएंगे।

एआरटीओ राजेंद्र विराटिया ने कहा कि स्कूलों व काॅलेजों में ड्राइविंग लाईसेंस बनाने एवं यातायात नियमों के प्रति जागरुकता अभियान चलाने के लिए समय-समय पर कैंप लगाए जाएंगे। कहा कि स्कूल एवं काॅलेजों में यातायात नियमों से संबंधित प्रतियोगिता का आयोजन भी किया जाएगा जिसमें अव्वल रहने वाले छात्र-छात्राओं को पुरस्कृत किया जाएगा एवं प्रतिभागियों को प्रमाण-पत्र दिया जाएगा। उन्होंने एनसीसी एवं एनएसएस के छात्रों को यातायात सुरक्षा की ट्रेनिंग देने एवं जागरुकता अभियान में शामिल करने का सुझाव दिया। जिलाधिकारी ने बिजली के खंभों सहित सार्वजनिक स्थानों पर लगे होर्डिंग्स, फ्लैग्स, पोस्टर आदि त्वरित रूप से हटाने के आदेश संबंधित अधिकारियों को दिए।

 

उन्होंने सड़क सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए दुर्घटनाओं पर काबू पाने के लिए लोनिवि, एनएच, पीएमजीएसवाई एवं राज्य सरकार की एजेंसियों से समय-समय पर सुझाव देने की अपील की। इस दौरान अपर जिलाधिकारी दीपेंद्र सिंह नेगी, उप जिलाधिकारी जखोली परमानंद राम, तहसीलदार रुद्रप्रयाग मंजू राजपूत, मुख्य शिक्षा अधिकारी यशवंत सिंह चैधरी, अधिशासी अभियंता एनएच, लोनिवि, पीएमजीएसवाई सहित स्वास्थ्य, नगर पालिका, नगर पंचायत आदि विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top