उत्तराखंड

दिव्यांग जांच शिविर में 140 लोगों ने कराया पंजीकरण…

दिव्यांग जांच शिविर में 140 लोगों ने कराया पंजीकरण...

दिव्यांग जांच शिविर में 140 लोगों ने कराया पंजीकरण

हेल्पेज इंडिया अप्पताल में आयोजित किया गया शिविर

 

रुद्रप्रयाग। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वावधान में विधिक साक्षरता शिविर और दिव्यांग जांच शिविर हेल्पेज इंडिया अस्पताल गिंवाला में आयोजित किया गया, इसमें 140 मरीजों का पंजीकरण हुआ।

जिला जज (सीनियर डिवीजन) सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण श्रीमती अनामिका सिंह की अध्यक्षता में शिविर का आयोजन किया गया। उन्होंने बताया कि कोरोना संकट काल की वजह से दिव्यांगजनों के प्रमाण-पत्र नहीं बन रहे थे। खासकर दिव्यांग जनों को बहुत परेशानी हो रही थी।

 

इसमें जनपद के दिव्यांगों को परामर्श, जांच और उनके प्रमाण-पत्र बनाने के लिए चिकित्सकों की टीम यहां शिविर में शामिल हुई। हेल्पेज इंडिया के प्रभारी प्रवीण राय ने कहा कि निकट भविष्य में इस अस्पताल परिसर में कई अन्य सुविधाएं जुटाए जाने की प्रक्रिया चल रही है, ताकि यह उत्तर भारत का एक प्रमुख फिजियोथेरेपी केंद्र बन सके।

 

इस मौके पर उप मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ जेएस नेगी, सीनियर फिजीशियन डॉ संजय कुमार, ऑर्थोपेडिक सर्जन डॉ नरेंद्र सिंह बुटोला, डॉ अमित, डॉ रंगलाल यादव, वरिष्ठ नागरिक हेल्पलाइन की जिला प्रभारी हिमानी कंडारी, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की रिटेनर अधिवक्ता यशोदा खत्री के अलावा प्राधिकरण के स्वयंसेवक भी मौजूद थे। शिविर में जनपद के दूरदराज के इलाकों से करीब 140 दिव्यांग जनों ने यहां अपना पंजीकरण कराया।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top