उत्तराखंड

1 हफ्ते के लिए बढ़ेगा कर्फ्यू, वीकेंड लॉकडाउन को लेकर DM लेंगे फैसला..

1 हफ्ते के लिए बढ़ेगा कर्फ्यू, वीकेंड लॉकडाउन को लेकर DM लेंगे फैसला..

उत्तराखंड: कोरोना संक्रमण रोकथाम के लिए प्रदेशभर में लगे कोरोना कर्फ्यू की तय समय सीमा 13 जुलाई को खत्म हो रही है। प्रदेश सरकार कोरोना कर्फ्यू को एक हफ्ते और बढ़ाए जाने पर विचार कर रही है। पर्यटक स्थलों पर बाहर से आने वाले पर्यटकों की मनमानी को देखते हुए वीकेंड पर सख्त कदम उठाए जाने की भी तैयारी है, इस संबंध में जिलाधिकारी अपने विवेक से फैसला कर सकेंगे। इस तरह प्रदेश में कोरोना के केस कम भले ही हो गए हों, लेकिन राज्य सरकार कोरोना कर्फ्यू में बहुत ज्यादा रियायत देने के मूड में नहीं है।

 

इसको लेकर जल्द ही नई एसओपी जारी हो जाएगी। लोगों को उम्मीद थी कि सरकार दुकानों को खोलने और बंद करने का समय बढ़ाएगी, लेकिन फिलहाल इसके आसार नजर नहीं आ रहे।पिछले हफ्ते राज्य सरकार ने कोविड कर्फ्यू में बड़ी राहत देते हुए दुकानों को हफ्ते में छह दिन खोलने की मंजूरी दी थी। जिम और खेल गतिविधियों का संचालन भी होने लगा है। सरकार छूट का दायरा बढ़ाने पर विचार कर ही रही थी कि तभी प्रदेश के विभिन्न पर्यटक स्थलों पर लोगों की भीड़ उमड़ने लगी।

 

इससे कोरोना संक्रमण रोकथाम के लिए बनाए गए नियमों की जमकर धज्जियां उड़ीं। पर्यटकों की भीड़ के वीडियो और तस्वीरें इंटरनेट पर वायरल हुए तो सरकार ने शुक्रवार को मसूरी और नैनीताल के लिए नई गाइडलाइन जारी कर दी। पर्यटकों के लिए 72 घंटे पहले की आरटीपीसीआर टेस्ट रिपोर्ट लाना अनिवार्य कर दिया गया। होटलों में भी उन्हीं को रुकने की इजाजत दी गई, जिन्होंने पहले से बुकिंग कराई थी। सरकार की सख्ती से नैनीताल-मसूरी में भीड़ का दबाव कम हुआ तो अब लोग दूसरे पर्वतीय जिलों में भीड़ बढ़ाने लगे हैं। इसे देखते हुए सरकार आज जिलाधिकारियों को वीकएंड पर जरूरी कदम उठाने की जिम्मेदारी सौंपने का फैसला ले सकती है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top