उत्तराखंड

कोविड टीकाकरण को लेकर केन्द्रों में मची छात्रों की भगदड़..

प्रशासन की ओर से नहीं की गई कोई व्यवस्थाएं..

कोरोना को लेकर नहीं किया गया छात्रों को जागरूक..

हर कोई अपनी बारी के लिए करता रहा जल्दबाजी..

 

 

 

 

रुद्रप्रयाग। कोविड टीकाकरण अभियान के तहत 15 से 18 वर्ष तक के किशोरों को टीका लगाने की शुरूआत हो गई है। राजकीय इंटर कालेज रुद्रप्रयाग में रुद्रप्रयाग विधायक भरत सिंह चौधरी व राजकीय इंटर काॅलेज ऊखीमठ में केदारनाथ विधायक मनोज रावत ने अभियान का शुभारंभ किया। रुद्रप्रयाग जनपद के विभिन्न स्कूलों में पहले दिन टीकाकरण अभियान चलाया गया, जहां भारी अव्यवस्थाएं देखी गई।

कोविड टीकाकरण को लेकर भारी संख्या में स्कूली छात्र केन्द्रों में पहुंचे, लेकिन यहां टीकाकरण को लेकर काफी भगदड़ देखने को मिली।स्कूली छात्रों को कोरोना को लेकर जागरूक नहीं किया गया, ना ही उन्हें समझाया गया कि इस बीमारी से बचाव की जरूरत है। बता दें कि कोविड टीकाकरण अभियान के तहत 15 से 18 वर्ष तक के किशोरों को टीका लगाने की शुरूआत हो चुकी है। सोमवार को राजकीय इंटर काॅलेज रुद्रप्रयाग में स्थानीय विधायक भरत सिंह चौधरी, जबकि राइंका ऊखीमठ में विधायक मनोज रावत ने टीकाकरण अभियान का शुभारंभ किया।

राइंका रुद्रप्रयाग में टीकाकरण को लेकर सुबह से ही छात्र पहुंचने शुरू हो गये। यहां पर छात्रों ने भगदड़ जैसा माहौल पैदा कर दिया। प्रशासन की ओर से स्कूली छात्रों से महामारी से बचाव को लेकर जागरूक करना तो दूर, उन्हें दूरी बनाये रखने तक को नहीं कहा गया। छात्रा अपना रजिस्ट्रेशन कराने से लेकर टीका लगाने तक भगदड़ मचाते रहे। ऐसे में जहां अन्य जिलों में कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं, वहीं ऐसे में यहां भी कोरोना महामारी फैलने से भी इंकार नहीं किया जा सकता है। कोरोना महामारी को लेकर सावधानी बरतने की जरूरत है, जिसको लेकर प्रशासन की ओर से छात्रों को सजग किया जाना चाहिए था।

 

 

साथ ही उन्हें धैर्य के साथ ही टीकाकरण कराया जाना चाहिए था, मगर ऐसा कुछ भी नहीं हुआ। स्कूली छात्रों ने टीकाकरण केन्द्रों में भारी अव्यवस्थाएं फैलाए रखी, जिसको लेकर प्रशासन ने कोई भी कार्यवाही नहीं की। वहीं अभियान के प्रथम दिन जनपद में 47 विद्यालयों में स्थापित टीकाकरण केंद्रों पर टीकाकरण किया गया। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ बीके शुक्ला ने बताया कि 15 से 18 आयु वर्ग के कोविड टीकाकरण अभियान के तहत प्रथम दिन ब्लाॅक अगस्त्यमुनि के 20, जखोली के 16 व ऊखीमठ के 11 स्कूलों में टीकाकरण किया गया।

उन्होंने बताया कि अभियान के तहत मंगलवार चार जनवरी को अगस्त्यमुनि ब्लाॅक के अंतर्गत राइंका मणिगुह, पीड़ा, नगरासू, बरसूड़ी, नागजगई, पठालीधार, पित्रधार, राउमावि खड़पतिया, गौरी मैमोरियल पब्लिक स्कूल विजयनगर, जनता इंटर कालेज देवनगर जखोली ब्लाक के अंतर्गत राइंका बुडना, तिलकनगर, क्वीलाखाल, तिमली बड़मा,, पौंठी, जनता इंका देवीधार मोलखाचैरी, बजीरा, कांडा, व ऊखीमठ ब्लाक के अंतर्गत राइंका रामपुर न्यालसू, नारायणकोटी, रांसी, मक्कू, परकंडी, लल्दवाड़ी, सविमं गुप्तकाशी, एमएल पब्लिक स्कूल गुप्तकाशी, राउमावि जालतल्ला, राउमावि कालीमठ में 15-18 आयु वर्ग हेतु टीकाकरण सत्रों का आयोजन किया जाएगा।

 

इस मौके पर मुख्य शिक्षा अधिकारी यशवंत सिंह चौधरी , जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डाॅ आशुतोष, प्रवक्ता डीपी कोठारी, बीएस नेगी, प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डाॅ गोपाल सिंह सजवाण आदि मौजूद रहे।

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top