उत्तराखंड

उत्तराखंड में जल्द जारी होगी कोविड एसओपी-स्वास्थ्य मंत्री..

उत्तराखंड में जल्द जारी होगी कोविड एसओपी-स्वास्थ्य मंत्री..

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत का कहना हैं कि भारत सरकार के निर्देशानुसार उत्तराखंड में भी जल्द ही कोरोना से बचाव के लिए एसओपी जारी कर दी जाएगी।

 

 

 

 

 

 

 

उत्तराखंड: स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत का कहना हैं कि भारत सरकार के निर्देशानुसार उत्तराखंड में भी जल्द ही कोरोना से बचाव के लिए एसओपी जारी कर दी जाएगी। उनका कहना हैं कि उत्तराखंड में कोरोना जैसे कोई दिक्कत नहीं है, लेकिन एहतियातन एसओपी जारी कर उसे प्रभावी किया जाएगा।
स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रावत बुधवार को कलक्ट्रेट सभागार में स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा बैठक में पहुंचे।

स्वास्थ्य मंत्री ने चीन में फिर से कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए भारत सरकार की चिंता देखते हुए कहा कि बढ़ते कोरोना मामलों के मद्देनजर उत्तराखंड में भी गाइडलाइन तय की जा सकती है। भारत सरकार के निर्देशों का इंतजार करते हुए स्वास्थ्य विभाग के कर्मियों से चर्चा की जा रही है। डॉ. रावत का कहना हैं कि प्रदेश में 1800 वेलनेस सेंटर स्थापित किये जा रहे है।

750 सीएचओ को नौकरी दी जा रही है। पांच ग्राम सभाओं में प्रत्येक में एक सीएचओ प्रदर्शित होगा। वह एक ही समय में ग्रामीणों की स्वास्थ्य जांच और सेवाएं भी देंगे। साथ ही प्रदेश में 25 लाख लोगों की हेल्थ आईडी बनाई जाएगी। आयुष्मान भारत के तहत में हर कोई नि: शुल्क उपचार के लिए पात्र होगा। उनका कहना हैं कि राज्य सरकार हर व्यक्ति का फ्री इलाज इलाज करवा रही है।

युवा पीढ़ी को नशा मुक्त करने के लिए करेंगे जागरूक..

आयुष्मान भारत के तहत 6 लाख से ज्यादा लोगों को चिकित्सा सुविधा मिल चुकी है। 12 लाख निशुल्क जांच की गई हैं। खुशियों की सवारी में दो लाख गर्भवती महिलाओं की संस्थागत डिलीवरी कराई गई। मुफ्त दवा और इलाज भी मिला हैं । डॉ. रावत का कहना हैं कि एक जनवरी से प्रदेश में नशा मुक्त देवभूमि जनजागरूकता अभियान की शुरुआत होगी। इस अभियान में 15 लाख बच्चे शामिल होंगे। बच्चे रैली का आयोजन कर आने वाली पीढ़ी को नशीले पदार्थों का सेवन बंद करने की आवश्यकता के बारे में जागरूक करेंगे।

 

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top