देश/ विदेश

शादी वाले दिन कोरोना पॉजिटिव हुई दुल्हन ने PPE किट पहन लिए सात फेरे..

शादी वाले दिन कोरोना पॉजिटिव हुई दुल्हन ने PPE किट पहन लिए सात फेरे..

देश-विदेश: कोरोना काल में हो रही शादियों में जहां मेहमानों की संख्या को लेकर सरकार की तरफ से लगातार दिशा-निर्देश आते रहे हैं. वहीं इस बीच एक ऐसी शादी का वीडियो भी सामने आया है जिसमें दूल्हा दुल्हन समेत फेर कराने वाले पंडित और कन्यादान करने वाले माता-पिता ने भी पीपीई किट पहनी हुई है।ये वीडियो राजस्थान के बारां जिले में हुई एक शादी का है. ये शादी जिले की शाहबाद तहसील के केलवाड़ा गांव के कोविड केयर सेंटर में संपन्न हुए विवाह का है। दरअसल शादी वाले दिन ही दुल्हन की कोविड-19 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। जिसके बाद परिवार वालों ने कुछ इस तरह से शादी करने का फैसला किया।

बताया जा रहा है कि केलवाड़ा के छतरगंज गांव की रहने वाली लड़की और उसकी मां को बुखार आ गया। जिसके बाद गांव में आए कोरोना जांच दल को सैम्पल दिया गया। पूरा परिवार शादी की तैयारियों में जुटा रहा। वहीं शादी के दिन सात फेरों से चंद घंटे पहले दुल्हन और उसकी मां की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आ गई। यह सुनते ही पूरा परिवार असमंजस में आ गया। लेकिन लोगों ने हिम्मत नहीं हारी।

 

 

इसके बाद पूरे मामले की जानकारी इलाके के कोविड सेंटर के अधिकारियों को दी गई और तत्काल दोनों लोगों को वहां भर्ती कराया गया। इसके बाद कोविड सेंटर में कार्यरत लोगों की मदद से वहीं मंडप सजाया गया और शादी की रस्में पूरी कराई गईं। कोविड केयर सेंटर में ही एक छोटा सा पंडाल लगाया गया, जिसमें रस्में हुईं। इस दौरान सरकार की ओर से जारी सभी प्रोटोकॉल का भी पालन किया गया।

दुल्हा-दुल्हन, उनके माता-पिता, पंडित ने पीपीई किट पहनकर मंडप में रस्में पूरी कराईं। विधिवत मंत्रोच्चार के बीच दूल्हा-दुल्हन ने पीपीई किट पहनकर कर ही सात फेरे लिए। वीडियो में आप खुद देख सकते हैं कि किस प्रकार आसमानी रंग की पीपीई किट पहने दुल्हा और दुल्हन मंडप पर बैठे हैं। बगल में कन्यादान करने के लिए दुल्हन के माता-पिता सफेद रंग की पीपीई किट पहने बैठे हैं और थोड़ी दूरी पर पंडित जी मंत्रोच्चार कर रहे हैं। वीडियो में काफी दूर तक कोई अन्य शख्स दिखाई नहीं दे रहा है. ये पूरा विवाह समारोह सरकार को कोविड प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए आयोजित किया गया था।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top