देश/ विदेश

मानव ने दशकों में ऐसे संकट का सामना नहीं किया- पीएम मोदी..

मानव ने दशकों में ऐसे संकट का सामना नहीं किया- पीएम मोदी..

देश-विदेश: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुद्ध पूर्णिमा के मौके पर वेसाक वैश्विक समारोह को वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से संबोधित किया। इस मौके पर प्रधानमंत्री ने कोरोना को लेकर भी बात कही। पीएम मोदी ने कहा- मानव ने दशकों में ऐसे संकट का सामना नहीं किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा- पिछले साल भी मैंने इस कार्यक्रम को संबोधित किया था। यह कार्यक्रम कोरोना के खिलाफ जंग लड़ रहे सभी फ्रंट लाइन वर्कर्स के सम्मान में था।

 

एक साल बाद हम निरंतरता और बदलाव का संयोग देख रहे हैं। कोरोना खत्म नहीं हुआ है, भारत समेत कुछ देशों में दूसरी लहर आयी है। मानव ने दशकों में ऐसे संकट का सामना नहीं किया। प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि हमने पिछली एक सदी में ऐसी महामारी नहीं देखी। यह महामारी कई लोगों के दरवाजे पर दुख और दर्द लेकर आयी। इस महामारी ने सभी देशों को प्रभावित किया है। इसके साथ ही आर्थिक रूप से भी काफी नुकसान हुआ है। हमारा ग्रह कोरोना के बाद पहले जैसा नहीं रहेगा।

 

भविष्य में घटनाओं को कोरोना से पहले और कोरोना के बाद के तौर पर याद किया जाएगा। प्रधानमंत्री का कहना हैं कि एक बार फिर अपने फ्रंटलाइन हेल्थकेयर वर्कर्स, डॉक्टरों, नर्सों को सलाम करता हूं जो निस्वार्थ भाव से दूसरों की सेवा करने के लिए अपनी जान जोखिम में डालते हैं, जिन्होंने अपने प्रियजनों को खोया है। उनको में शोक व्यक्त करता हूं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top