देश/ विदेश

इटली से अमृतसर पहुंची फ्लाइट में कोरोना विस्फोट, 125 यात्री निकले पॉजिटिव..

कोरोना विस्फोट

इटली से अमृतसर पहुंची फ्लाइट में कोरोना विस्फोट, 125 यात्री निकले पॉजिटिव..

 

देश-विदेश: इटली से अमृतसर पहुंचे अंतरराष्ट्रीय चार्टर फ्लाइट में कोरोना का विस्फोट हुआ है। फ्लाइट में 125 यात्री अंतरराष्ट्रीय चार्टर फ्लाइट से संक्रमित पाए गए हैं। एयरपोर्ट के डायरेक्टर वीके सेठ ने जानकारी दी कि इस विमान में कुल 179 यात्री मौजूद थे। इस घटना के बाद से पूरे एयरपोर्ट में हड़कंप मच गया है। इन सभी यात्रियों को क्वारंटाइन कर दिया है।

एयरपोर्ट अधिकारियों ने बताया कि बुधवार दोपहर करीब 1.30 बजे अमृतसर हवाईअड्डे पर इटली से उतरे चार्टर विमान यूयू-661 में कुल 179 यात्री सवार थे। चूंकि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार इटली जोखिम वाले देशों में से एक है, तो कोरोना प्रोटोकॉल के तहत 160 यात्रियों का कोरोना टेस्ट किया गया, जिसमें 125 कोरोना संक्रमित पाए गए।

अधिकारियों के मुताबिक, बाकी यात्रियों में 19 बच्चे थे, जिन्हें नियमानुसार कोरोना टेस्ट की छूट है। जानकारी मिली है कि इटली के मिलान और पंजाब में अमृतसर के बीच चार्टर उड़ान पुर्तगाली कंपनी यूरोअटलांटिक एयरवेज द्वारा संचालित की गई थी।

अभी तक मिली जानकारी के अनुसार, गुरुवार को जब इन यात्रियों की आरटीपीसीआर रिपोर्ट आई तो पता लगा कि 179 यात्रियों में 125 यात्री कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

इतनी बड़ी संख्या में कोरोना संक्रमितों की तादाद से प्रशासन में हड़कंप मच गया। एयरपोर्ट के डायरेक्टर वीके सेठ ने बताया कि प्रशासन के निर्देश पर सभी कोरोना संक्रमित यात्रियों को क्वारंटाइन कर दिया गया है। साथ ही सभी यात्रियों के सैंपल ओमिक्रॉन वैरिएंट की जांच के लिए भेज दिए गए हैं।

गौरतलब है कि भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के नए मामलों ने सारे रिकार्ड तोड़ दिए। 24 घंटे में कोरोना वायरस के लगभग 91 हजार नए मामले मिल चुके हैं, जबकि 325 लोगों की कोरोना से मौत भी हुई है. वहीं, 19,206 मरीज रिकवर हुए हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि देश में बीते 24 घंटे में कोरोना के 90,928 नए मामले आए। साथ ही कोरोना के कुल मामले बढ़कर 3,51,09,286 हो गए हैं। वहीं, सक्रिय मामले बढ़कर 2,85,401 हो गए हैं. कुल मृतकों की संख्या बढ़कर 4,82,876 हो गई है।

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top