उत्तराखंड

उत्तराखंड के कॉर्बेट नेशनल पार्क का बदलने वाला है नाम..

उत्तराखंड के कॉर्बेट नेशनल पार्क का बदलने वाला है नाम..

 

 

उत्तराखंड: विश्वविख्यात कॉर्बेट टाइगर रिजर्व का नाम बदलकर रामगंगा नेशनल पार्क करने की तैयारी की जा रही है। अब सवाल यह है कि आखिर इसके संकेत किसने दिए? आपको बता दे कि 3 अक्टूबर को केंद्रीय वन और पर्यावरण राज्यमंत्री अश्विनी कुमार चौबे कॉर्बेट नेशनल पार्क पहुंचे थे। इस दौरान इस बात के संकेत मिले हैं।

 

कॉर्बेट पार्क के भ्रमण के दौरान न सिर्फ अधिकारियों से उन्होंने इस संबंध में बात की बल्कि धनगढ़ी स्थित म्यूजियम में रखे विजिटर बुक में भी उनके संदेश में पार्क का नाम रामगंगा नेशनल पार्क लिखा हुआ हैं। बता दे कि केंद्रीय राज्यमंत्री अश्विनी कुमार चौबे आजादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम के तहत बाघों के संरक्षण को लेकर निकाली गई रैली के समापन के मौके पर कॉर्बेट नेशनल पार्क पहुंचे थे।

 

कार्यक्रम के समापन के बाद वह धनगढ़ी स्थित म्यूजियम पहुंचे। उन्होंने कॉर्बेट पार्क के बारे में विस्तार से जानकारी ली। बताया जा रहा है कि बाद में सभी अधिकारियों के समक्ष कॉर्बेट पार्क का नाम बदलकर रामगंगा नेशनल पार्क रखने की बात कही। अब माना जा रहा है कि जल्द ही सरकार कॉर्बेट नेशनल पार्क का नाम बदलकर रामगंगा नेशनल पार्क करेगी।

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top