उत्तराखंड

सिगरेट के रुपए माँगने पर कांस्टेबल ने व्यवसायी पर चढ़ा दी कार, मौत..

सिगरेट के रुपए माँगने पर कांस्टेबल ने व्यवसायी पर चढ़ा दी कार, मौत..

उत्तराखण्ड: पुलिस की वर्दी एक बार फिर दागदार हुई है। पुलिस कांस्टेबल को पान खोखा व्यवसायी का सिगरेट के रुपए मांगना इतना नागवार गुजरा कि उसने खोखा व्यवसायी पर कार चढ़ा दी।  मृतक के दो चचेरे भाई और उनका दोस्त घायल हो गया। गंभीर रूप से घायल एक युवक का हल्द्वानी के अस्पताल में इलाज चल रहा है। पुलिस वाले के इस क्रूर कृत्य से आक्रोशित लोगों ने रात में ही कोतवाली परिसर में शव रखकर हंगामा किया।

हालात को देख आसपास के थानों समेत नैनीताल जिले से भी पुलिस फोर्स बुला लिया गया। पुलिस के आला अफसरों के निर्देश पर मृतक के भाई की तहरीर पर कांस्टेबल सहित तीन के खिलाफ केस दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है। नाइट अफसर बन्नाखेड़ा चौकी प्रभारी अनिल जोशी को लाइन हाजिर कर दिया गया है। घटना की गंभीरता को देखते कुमाऊं परिक्षेत्र के आईजी अजय रौतेला, एसएसपी डीएस कुंवर सहित अन्य अफसर भी रात में ही मौके पर पहुंच गए थे।

 

 

हल्द्वानी जाने वाली बसों के लिए बने निजी बस स्टैंड के पास अजय रूहेला और उसके भाई गौरव रूहेला (26) का पान का खोखा है। बुधवार देर रात करीब साढ़े 10 बजे गौरव रूहेला अपनी दुकान का सामान अंदर रख रहा था। पास में ही उसके चचेरे भाई विशाल रूहेला (31) और शिभम रूहेला (25) के अलावा उनका दोस्त अजय यादव (25) निवासी राजीवनगर खड़े थे। इसी बीच कोतवाली में तैनात कांस्टेबल प्रवीन कुमार, उसका साला जीवन और साथी गौरव राठौर पान के खोखे पर आए।

आरोप है कि उन्होंने सिगरेट लेकर रुपये नहीं दिए। रुपये मांगने पर कार सवार कांस्टेबल और उसके साथियों ने गालीगलौज और मारपीट कर धमकी दी, जिस पर हंगामा हो गया। गुस्से में कार सवार कांस्टेबल ने खोखा स्वामी गौरव रूहेला के ऊपर पीछे से कार चढ़ा दी। घटना में गौरव के अलावा उसके चचेरे भाई विशाल रूहेला, शिभम रूहेला और साथी अजय यादव घायल हो गए। आरोपी कांस्टेबल कार को बैक कर अपने साले और साथी के साथ मौके से फरार हो गया।

 

 

आसपास के लोगों ने सभी घायलों को आननफानन में सीएचसी पहुंचाया। गंभीर रूप से घायल खोखा स्वामी गौरव और विशाल को डॉक्टरों ने रेफर कर दिया। उन्हें हल्द्वानी के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां डॉक्टरों से गौरव को मृत घोषित कर दिया जबकि विशाल का इलाज चल रहा है। उसकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है।

इधर, आक्रोशित परिजन देर रात करीब ढाई बजे ही शव लेकर आए और सीधे कोतवाली पहुंच गए। यहां शव को कोतवाली परिसर में रखकर परिजनों और लोगों ने खूब हंगामा किया। इस बीच लोगों की एएसपी राजेश भट्ट से तीखी नोकझोंक भी हुई। मामले की गंभीरता को देखते हुए आईजी (कुमाऊं) अजय रौतेला, एसएसपी डीएस कुंवर सहित अन्य अफसर भी रात में ही मौके पर पहुंच गए।

 

 

पुलिस अफसरों ने परिजनों और लोगों से बात कर उन्हें समझाने की कोशिश की। पूरी रात कोतवाली में हंगामा चलता रहा। पुलिस ने बताया कि आरोपी कांस्टेबल प्रवीन , गौरव राठौर और जीवन को गिरफ्तार कऱ लिया गया है। मामले की गंभीरता को देखते हुए आसपास के थाना क्षेत्रों से पुलिस बल बुलाया गया है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top