उत्तराखंड

चारधाम यात्रा को लेकर आज विधानसभा के बाहर धरना देंगे कांग्रेस कार्यकर्ता..

चारधाम यात्रा को लेकर आज विधानसभा के बाहर धरना देंगे कांग्रेस कार्यकर्ता..

सोमवार को एनएसयूआई और यूथ कांग्रेस ने किया था बद्रीनाथ कूच..

 

 

उत्तराखंड: चारधाम यात्रा शीघ्र शुरू कराने को लेकर आज कांग्रेस विधानसभा के बाहर धरना देगी। पार्टी महासचिव संगठन मथुरादत्त जोशी का कहना हैं कि पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत मंगलवार को पार्टी नेता और कार्यकर्ता विधानसभा के बाहर जुटेंगे। इस दौरान सरकार से शीघ्र चारधाम यात्रा शुरू कराए जाने की मांग की जाएगी। उनका कहना हैं कि पिछले दो वर्षों से कोरोना संक्रमण की वजह से चारधाम यात्रा से जुड़े लोग बुरी तरह से प्रभावित हैं। यात्रा सुचारू रूप से चले इसके लिए सरकार को इंतजाम करने होंगे। उन्होंने प्रभावितों को राहत देने की भी मांग की है।

आपको बता दे कि सोमवार को चारधाम यात्रा के संचालन की मांग को लेकर बद्रीनाथ कूच कर रहे एनएसयूआई, यूथ कांग्रेस और जिला कांग्रेस कमेटी के कार्यकर्ताओं को पांडुकेश्वर में पुलिस बल ने रोक लिया था। कार्यकर्ताओं ने गिरफ्तारी देने के साथ ही सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया था। इस दौरान कार्यकर्ताओं व पुलिस टीम के साथ धक्का-मुक्की भी हुई थी।

 

जनपद के विभिन्न क्षेत्रों से एनएसयूआई और यूथ कार्यकर्ता दोपहर में एक बजे बद्रीनाथ कूच के तहत पांडुकेश्वर में पहुंचे। यहां पहले से ही मौजूद पुलिस बल ने बैरिकेडिंग की हुई थी। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बैरिकेडिंग तोड़कर बद्रीनाथ धाम जाने की कोशिश की, लेकिन पुलिस बल ने उन्हें आगे नहीं जाने दिया। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर गिरफ्तारियां दी। हालांकि पुलिस ने कार्यकर्ताओं को बिना शर्त रिहा कर दिया।

 

जिला कांग्रेस कमेटी के मुख्य प्रवक्ता विकास जुगरान और एनएसयूआई के जिलाध्यक्ष संदीप नेगी का कहना हैं कि सरकार ने चारधाम यात्रा को रोक कर गरीब व्यापारियों की रोजी रोटी छीन ली है। हक-हकूकधारियों को जीवन यापन करना मुश्किल हो गया है। यात्रा पड़ावों में सन्नाटा पसरा हुआ है। कहा गया कि यात्रा को लेकर सरकार के तानाशाह रवैये से जनता में आक्रोश है।

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top