उत्तराखंड

बेबी रानी मौर्य ने छोड़ा दून, सेना की टुकड़ी ने दी सलामी..

बेबी रानी मौर्य ने छोड़ा दून, सेना की टुकड़ी ने दी सलामी..

राज्यपाल के शपथ ग्रहण की व्यवस्था संभालेंगे 17 अधिकारी..

 

 

उत्तराखंड: निवर्तमान राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने सोमवार को देहरादून से दिल्ली के लिए प्रस्थान किया। इससे पहले राजभवन में भारतीय सेना की कोर मराठा बटालियन की टुकड़ी ने निवर्तमान राज्यपाल को सलामी दी। निवर्तमान राज्यपाल को जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर पुलिस गारद ने सलामी दी। इससे पहले कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी, मुख्य सचिव डा एसएस संधु, जिलाधिकारी आर राजेश कुमार, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जन्मेजय खंडूड़ी ने राजभवन पहुंचकर निवर्तमान राज्यपाल से शिष्टाचार भेंट की।

 

ले. जनरल (सेनि.) गुरमीत सिंह को उत्तराखंड का नया राज्यपाल नियुक्त किया गया है। वह 14 सितंबर को दून पहुंच रहे हैं और 15 सितंबर को उनका शपथ ग्रहण समारोह है। उनके आगमन से लेकर शपथ ग्रहण तक की व्यवस्था को चाक चौबंद बनाने के लिए जिलाधिकारी ने अपर जिलाधिकारी समेत 17 अधिकारियों की तैनाती की है।

 

सोमवार को जारी किए गए आदेश के अनुसार अपर जिलाधिकारी (वित्त एवं राजस्व) जीसी गुणवंत मनोनीत राज्यपाल के जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर आगमन से लेकर शपथ ग्रहण तक की व्यवस्था के प्रभारी अधिकारी रहेंगे। व्यवस्था में तैनात किए गए विभिन्न अधिकारी अपर जिलाधिकारी के ही निर्देशन में काम करेंगे। वहीं, अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) डा. शिव कुमार बरनवाल को भी अतिरिक्त रूप से राजभवन की व्यवस्था का प्रभारी अधिकारी बनाया गया है। इसी तरह सिटी मजिस्ट्रेट समेत विभिन्न उप जिलाधिकारी, मुख्य चिकित्साधिकारी व जिला स्तर के अधिकारियों को भी अलग-अलग जिम्मेदारी सौंपी गई है।

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top