उत्तराखंड

धामी सरकार का एक वर्ष का कार्यकाल निराशा जनक: कांग्रेस..

धामी सरकार का एक वर्ष का कार्यकाल निराशा जनक: कांग्रेस..

’नकल माफिया, भू माफिया, खनन माफिया, शराब माफियाओं के नाम रहा सरकार का पूरा साल..

अधिकारियों पर नहीं रहा सरकार का नियंत्रण’..

कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता सूरज नेगी एवं जिलाध्यक्ष कुंवर सजवाण की संयुक्त पत्रकार वार्ता..

 

 

 

 

 

रुद्रप्रयाग। भाजपा राज्य सरकार का एक वर्ष का कार्यकाल बेहद निराशाजनक रहा है। राज्य में हर जगह अराजकता का वातावरण है। बेरोजगारों को सरकार नौकरी देने के बजाय लाठी-डंडों से पीट रही है। अपराधी कानून व्यवस्था को तार-तार कर सरेआम अराजकता फैला रहे हैं। हत्या, डकैती, लूटपाट, बलात्कार की घटनाओं में लगातार वृद्धि हो रही है। भू माफिया लगातार सरकारी भूमि पर कब्जा कर रहे हैं, जिसमें सरकार के प्रभावशाली लोगों की भी महत्वपूर्ण भूमिका है।

कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता सूरज नेगी एवं जिलाध्यक्ष कुंवर सजवाण ने वरिष्ठ कांग्रेसियों की मौजूदगी में जिला मुख्यालय रुद्रप्रयाग बस अड्डे पर स्थित मधुर मिलन वेडिंग प्वाइंट में पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए राज्य की भाजपा सरकार पर आरोपों की फेहरिस्त जारी करते हुए कहा कि उत्तराखंड में भाजपा सरकार का 1 वर्ष का कार्यकाल बेहद निराशाजनक रहा है। पार्टी के दोनों नेताओं ने कहा कि आज राज्य सरकार शराब माफिया के हाथों बिक गई है।

जनता को महंगी गैस, महंगी बिजली, महंगा पानी और महंगे खाद्य पदार्थ खरीदने पड़ रहे हैं तथा राज्य सरकार राज्य में सुनियोजित तरीके से शराब माफिया के प्रभाव में आकर शराब के दामों में गिरावट कर राज्य के युवाओं के हाथों में शराब परोसने की तैयारी कर रही है और राज्य सरकार खुद युवा पीढ़ी को नशे के गर्त में धकेल कर अपनी पीठ थपथपा ने की तैयारी कर रही है। नेगी एवं सजवाण ने कहा कि भाजपा राज में अधिकारी अपनी मनमर्जी कर रहे हैं। भ्रष्टाचार अधिकारियों के सिर चढ़कर बोल रहा है।

खनन माफियाओं द्वारा राज्य के खनिज की चोरी खुले आम की जा रही है और अधिकारी भी भ्रष्टाचार से मालामाल हो रहे हैं, जिससे खनन माफिया राज्य मे करोड़ों रुपए की राजस्व की चोरी को अंजाम दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि राज्य में किसानों की दुर्दशा हो रही है। कृषकों को उनकी फसलों और फलों के दाम भी सरकार ठीक से नहीं दे रही है, जिससे कृषकों की आर्थिक स्थिति लगातार गिर रही है।

फसलों को लगातार जंगली जानवरों द्वारा बर्बाद कर दिया जाता है, लेकिन सरकार इस दिशा में भी कोई ठोस कदम नहीं उठा रही है। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य, शिक्षा, सड़क एवं पेयजल जैसी समस्याएं मुंह बांए खड़ी हैं, लेकिन सरकार खोखले प्रचार के दम पर आंकड़े बाजी के फेर में भी है। बेरोजगारी और पलायन के आंकड़ों ने राज्य वासियों की चिंता को बढ़ा दिया है, मगर भाजपा की घमंडी सरकार सच को स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं है।

इस अवसर पर अगस्त्यमुनि विकासखंड की प्रमुख विजय देवी, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्य आनंद सिंह रावत, जिला कांग्रेस कमेटी के संगठन महामंत्री विजयपाल जगवाण, जिला कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता नरेंद्र बिष्ट, जिला कांग्रेस कमेटी के सचिव दीपक भंडारी, युवा कांग्रेस के प्रदेश महामंत्री संतोष रावत, नगर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष प्रशांत डोभाल, शूरवीर जगवाण, जसपाल भारती आदि मौजूद थे।

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top