देश/ विदेश

ट्विटर अकाउंट लॉक होने पर बोले राहुल गांधी- ‘ये मेरे लाखों फॉलोअर्स का अपमान..

ट्विटर अकाउंट लॉक होने पर बोले राहुल गांधी- ‘ये मेरे लाखों फॉलोअर्स का अपमान..

देश-विदेश: ट्विटर की ओर से राहुल गाँधी और कांग्रेस पार्टी समेत कई नेताओं का अकाउंट लॉक किए जाने को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बयान जारी किया हैं। राहुल गांधी का कहना है कि मेरा अकाउंट लॉक किया जाना मेरे लाखों फॉलोअर्स का अपमान है। राहुल गांधी ने कहा, ”मेरे ट्विटर अकाउंट को बंद करके वो हमारी राजनीतिक प्रक्रियाओं में दखल दे रहे हैं। ये देश के लोकतांत्रिक ढांचे पर एक हमला है, ये राहुल गांधी पर हमला नहीं है। मेरे 19-20 मिलियन फॉलोअर्स हैं, आप उन्हें नकार रहे हो।

आपको बता दे कि राहुल गांधी ने पिछले हफ्ते दिल्ली में कथित बलात्कार और हत्या की शिकार 9 साल की बच्ची के परिवार के साथ तस्वीरें ट्वीट की थी। इसके बाद राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (एनसीपीसीआर) ने राहुल गांधी के ट्वीट का संज्ञान लिया और ट्विटर को नाबालिग पीड़िता की निजता का उल्लंघन करने के लिए कांग्रेस नेता के अकाउंट के खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

 

राहुल के ट्विटर अकाउंट लॉक होने को लेकर ट्विटर का कहना हैं कि अगर कोई ट्वीट हमारे नियमों का उल्लंघन करता हुआ पाया जाता है और अकाउंट होल्डर की तरफ से नहीं हटाया जाता है तो ऐसी स्थिति में हम उसे नोटिस भेजते हैं। जब तक ट्वीट नहीं हटाया जाता, तब तक अकाउंट लॉक रहता है।

 

साथ ही ट्विटर ने कहा कि हमें राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (एनसीपीसीआर) की तरफ से सतर्क किया गया था, जिसमें कथित रूप से यौन उत्पीड़न पीड़ित एक नाबालिग के माता-पिता की पहचान का खुलासा किया गया था। हमने ट्विटर के नियमों और नीतियों के साथ-साथ भारतीय कानून के मामले में व्यक्त की गई चिंताओं के खिलाफ इसकी समीक्षा की है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top