उत्तराखंड

नगर मुख्यालय में फैली समस्याओं को लेकर कांग्रेसियों ने दिया धरना..

नगर मुख्यालय में फैली समस्याओं को लेकर कांग्रेसियों ने दिया धरना..

कांग्रेसियों ने कहा, जन समस्याओं को लेकर किया जायेगा आंदोलन..

 

 

 

 

 

रुद्रप्रयाग। नगर मुख्यालय में संगम बाजार स्थित प्राचीन क्षतिग्रस्त सुरंग की मरम्मत सहित कई अन्य समस्याओं को लेकर कांग्रेसियों ने संगम बाजार में सांकेतिक धरना दिया। इस दौरान उन्होंने कहा कि यदि शीघ्र कार्यवाही न हुई तो जन समस्याओं को लेकर आंदोलन किया जाएगा।

मंगलवार को कांग्रेस नगर अध्यक्ष प्रशांत डोभाल एवं प्रदेश प्रवक्ता सूरज नेगी के नेतृत्व में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने संगम बाजार में सांकेतिक धरना दिया। इस दौरान उन्होंने सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। कहा कि बीते लम्बे समय से नगर की प्रमुख समस्याओं पर शासन-प्रशासन चुप्पी साधे हुए हैं। कांग्रेसियों ने कहा कि केदानाथ हाईवे के जागतोली से पोखरी मोटर मार्ग पर कोटेश्वर तिराहे के समीप बन रही सुरंग से यदि किसी भी व्यक्ति को नुकसान हुआ तो उसका मुआवजा दिया जाए।

दोनों छोरों के अधीन किसी भी भवन को क्षति पहुंचती है, तो इसकी पूरी जवाबदेही कार्यदायी संस्था की होगी। इसलिए प्रारंभिक तौर पर कार्यदायी संस्था व जिला प्रशासन को भवनों का आंकलन कर शीघ्र मुआवजे की व्यवस्था करानी चाहिए। कहा कि वर्तमान में निर्माणाधीन सुरंग के ऊपरी हिस्सों पर बसे गांव पर किसी भी प्रकार की हानि एवं क्षति होती है तो शीघ्र वर्तमान दरों के हिसाब से पीड़ितों को भुगतान किया जाए।

कार्यदायी संस्था और जिला प्रशासन व भवन स्वामियों का पहले ही एक अनुबंध तैयार किया जाए, ताकि भविष्य में किसी भी प्रकार की क्षति होने पर उन्हें शीघ्र मुआवजा दिया जा सके। उन्होंने कहा कि रुद्रप्रयाग नगर क्षेत्र की प्राचीन धरोहर केदारनाथ हाईवे को जोड़ने वाली संगम में सुरंग लम्बे समय से क्षतिग्रस्त है, मगर सुरंग की मरम्मत का कार्य नहीं किया जा रहा है।

जिससे यहां कभी भी दुर्घटना हो सकती है। कांग्रेसियों ने कहा कि शीघ्र उक्त समस्याओं पर कार्रवाई न की गई तो उग्र आंदोलन किया जाएगा। इस मौके पर प्रदेश प्रवक्ता सूरज नेगी, युवा कांग्रेस के प्रदेश महासचिव संतोष रावत, नगर अध्यक्ष प्रशांत डोभाल, पूर्व जिला महामंत्री नरेंद्र सिंह रावत, जिला सचिव दीपक भंडारी, शूरवीर जगवाण, किशोरी लाल शाह गोपी रौथाण, गौरव सिंधवाल आदि मौजूद थे।

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top