उत्तराखंड

उत्तराखंड में कर्फ्यू के बाद और बढ़ी सख्ती, मुख्यमंत्री ने लिए ये बड़े फैसले..

उत्तराखंड में कर्फ्यू के बाद और बढ़ी सख्ती, मुख्यमंत्री ने लिए ये बड़े फैसले..

उत्तराखंड: कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों की रफ़्तार को देखते हुए सीएम तीरथ सिंह रावत ने रविवार शाम अधिकारियों की आपात बैठक बुलाई। जिसमे शनिवार को दो दिन के कर्फ्यू के आदेश के बाद अब प्रदेश सरकार ने और सख्ती बढ़ा दी है। जिसके साथ ही अब प्रदेश में विवाह समारोह में 200 नहीं बल्कि 100 लोग ही शामिल हो सकेंगे। साथ ही मास्क न पहनने पर भी जुर्माने की राशि 300 रुपये से बढ़ा कर 500 रुपये कर दी गई है। सरकार ने पहले 15 अप्रैल को जारी एसओपी में विवाह समारोहों और अन्य आयोजनों में लोगों के एकत्रित होने की अधिकतम सीमा 200 तय की थी। लेकिन कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने अब इस फैसले को बदल दिया है।

 

साथ ही मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड 19 के उपचार से संबंधित दवाइयों की ब्लैक मार्केटिंग न हो यदि कोई दवा विक्रेता इसमें लिप्त पाया गया तो तत्काल लाईसेंस निरस्त करते हुए सख्त से सख्त कार्यवही की जाये। सरकार की टेस्ट , ट्रैक और ट्रीट ही सर्वोच्च प्राथमिकता है। उन्होंने अधिकारियों को होम आइसोलेशन में कोविड किट तुरंत उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। वरिष्ठ अधिकारियों को 24 घंटे कोविड केयर सेंटर और अस्पतालों की व्यवस्था पर ध्यान देने के भी निर्देश दिए।

 

इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने कहा कि चारधाम यात्रा और हेमकुंड साहिब की यात्रा पर आने वालों के लिए आरटीपीसीआर की नेगेटिव रिपोर्ट जरूरी होगी। वहीं, पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने भी स्पष्ट किया कि चारधाम के लिए तीन नहीं, सिर्फ एक ही टेस्ट की रिपोर्ट जरूरी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना के बढ़ते मामलों से प्रदेश की आर्थिकी को होने वाले नुकसान को किस प्रकार कम से कम किया जा सकता है, इसकी कार्ययोजना तत्काल बनाई जाए। आने वाले समय में स्थिति ज्यादा न बिगड़े इसके लिए भी वर्तमान में लागू गाइडलाइन का पूरी तरह से पालन करवाने के निर्देश दिए गए हैं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top